News Times 7
बड़ी-खबर

लालू यादव के लिए प्रोडक्‍शन वारंट की गुहार, पटना की सीबीआइ अदालत में वकील ने लगाई अर्जी

पटना। राजद अध्‍यक्ष लालू यादव (RJD Chief Lalu Yadav) के लिए चारा घोटाला (Fodder Scam Latest Update) की मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। मंगलवार को उन्‍हें डोरंडा कोषागार मामले (Doranda Treausury Case) में दोषी ठहराते हुए रांची की अदालत ने न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया। ठीक एक दिन बाद यानी बुधवार को चारा घोटाले के भागलपुर और बांका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में सुनवाई होनी है। यह मामला पटना की अदालत में चल रहा है। दिलचस्‍प बात है कि इस मामले के कई आरोपित ट्रायल के दौरान ही मर चुके हैं।

डोरंडा केस में जा चुके हैं जेल

लालू यादव को एक दिन पहले ही डोरंडा ट्रेजरी केस में दोषी ठहराते हुए सजा के बिंदु पर फैसले तक के लिए न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया। उन्‍हें पहले होटवार जेल ले जाया गया। इसके बाद कोर्ट के निर्देश पर उन्‍हें रिम्‍स में भर्ती कराया गया। लालू ने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों का हवाला देकर खुद को रिम्‍स में रखने का अनुरोध किया था। करीब एक साल पहले वे होटवार जेल से रिहा हुए थे। उन्‍हें चारा घोटाले के एक अन्‍य मामले में आधी सजा पूरी करने के बाद खराब स्‍वास्‍थ्‍य के आधार पर जमानत मंजूर की गई थी।

Advertisement

प्रोडक्शन वारंट के लिये अदालत में दिया आवेदन 

आशु पाल संबंधित पशुपालन घोटाला से संबंधित एक मामले में सीबीआई के विशेष न्यायाधीश प्रजेश कुमार सिंह की अदालत में बुधवार को कांड संख्या आरसी 63 (ए)/96 में सुनवाई हुई। मामले में आरोपित पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की ओर से अधिवक्ता सुधीर कुमार सिन्हा ने अदालत में एक आवेदन देकर प्रोडक्शन वारंट जारी करने की मांग की है।  इस संबंध में लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता सुधीर कुमार सिन्हा ने बताया कि लालू प्रसाद यादव अभी 47 (ए)/96 में बिरसा मुंडा होटवार रांची जेल में हैं। जिस मामले में प्रोडक्शन वारंट जारी करने की मांग की गयी है, यह मामला आरसी 63( ए)/96 से जुड़ा है। यह मामला भागलपुर के बांका कोषागार से 46 लाख रुपये का अवैध निकासी का है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव समेत 26 लोगों के खिलाफ इस अदालत में सुनवाई चल रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पंजाब की मान सरकार ने 1 महीने में 2205 नशा तस्करों को तो 260 बड़े ड्रग डीलर किया गिरफ़्तार

News Times 7

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने Z+ की सुरक्षा मुहैया कराने का लिया फैसला

News Times 7

बिहार में विधायकों के जोड़-तोड़ का सिलसिला शुरू, सीएम नीतीश से मिल चुके हैं बसपा, लोजपा और AIMIM के विधायक

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़