News Times 7
चुनाव

बिहार एमएलसी चुनाव के लिए कांग्रेस में एक सीट को तीन-तीन नामों के बने पैनल, इन नेताओं ने जताई इच्छा

पटना: बिहार विधान परिषद के स्थानीय निकाय कोटे की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में लड़ने के अपने फैसले को कांग्रेस अमलीजामा पहनाने में जुटी है। कांग्रेस ने एक-एक सीट के लिए तीन-तीन प्रत्याशी और कहीं तो चार-चार नामों का चयन किया है। सीट वार नामों का पैनल बनाकर आलाकमान के ध्यानार्थ भेजा गया है। कांग्रेस ने चुनाव की सुगबुगाहट शुरू होते ही राजद के साथ तालमेल कर चुनाव मैदान में प्रत्याशी उतारने का फैसला किया था। पार्टी को उम्मीद थी सीट बंटवारे में उसे कम से कम छह से सात सीटें मिलेंगी, लेकिन राजद ने कांग्रेस को एक भी सीट देने से साफ मना कर दिया।

उसके बाद पार्टी सभी 24 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। प्रदेश नेतृत्व ने सभी सीटों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे, जिसके विरुद्ध अब तक तकरीबन 40 आवेदन मिले हैं। एक सीट के लिए कहीं दो कहीं तीन तो कहीं चार-चार दावेदार खड़े हो गए हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा कहते हैं सभी नामों पर मंथन चल रहा है। पार्टी हाईकमान का फैसला आने के बाद चयनित नाम सार्वजनिक किए जाएंगे।

इधर पार्टी के सूत्र बताते हैं कि कुछ जिलों से एकल आवेदन भी आए हैं। इनमें दरभंगा, सारण, रोहतास, कटिहार और बेगूसराय जिले हैं। सारण सीट के लिए सुशांत सिंह का आवेदन पार्टी को मिला है। इसी प्रकार रोहतास से विनोद पांडेय, कटिहार से सुनील यादव, बेगूसराय से जदयू नेता के भाई ने दावेदारी दी है।
दूसरी ओर पश्चिम चंपारण से अमर यादव, मो. आफाक आलम, रेणु देवी मंजू बाला, सहरसा से अखिलेश विद्यार्थी, उपेन्द्र यादव, छत्री यादव, विशाल यादव, मधुबनी से सुबोध मंडल, मीना कुशवाहा, गोपालगंज राजेश कुमार सिंह, ओपी गर्ग व संजय सिंह, पूर्णिया से सतीश कुमार, प्रकाश चौधरी, मजहरूल बारी, सिवान से अशोक सिंह, सीतामढ़ी नूरी बेगम, सुमित सन्नी, जबकि मुजफ्फरपुर से अजय श्रीवास्तव, जय कुमार ने आवेदन दिया है। यहां से पार्टी को एक और नाम मिलने की उम्मीद है। भागलपुर से देवाशीष और मुकु यादव ने आवेदन दिए हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि सभी नाम का जिलावार पैनल बना आलाकमान को भेजा गया है। सहमति के बाद पार्टी पहली सूची जारी करेगी।
Advertisement
Advertisement

Related posts

बक्सर के बाहुबली विधायक मुन्ना तिवारी और भाजपा प्रत्याशी परशुराम चतुर्वेदी के बिच बर्चस्व की लडाई

News Times 7

त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बजी रणभेरी, जाने कब होगी वोटिंग,कब आएंगे नतीजे

News Times 7

UP Chunav 2022: कैराना में अमित शाह की घर-घर जाकर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़