News Times 7
देश /विदेश

लालू यादव ने ब्रिटिश उपनिवेशवादियों से की BJP की तुलना, CM नीतीश पर भी साधा निशाना

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार करते हुए उसकी तुलना ब्रिटिश उपनिवेशवादियों से की, जिन्होंने सत्ता पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए साम्प्रदायिक तनाव पैदा किए थे।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान अपने चिर प्रतिद्वंद्वी एवं राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की भी आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘‘यह सच है कि सत्ता की खातिर नीतीश ने किसी के साथ जाने का कोई मौका नहीं गंवाया। लेकिन छेदी पासवान को यह नहीं कहना चाहिए था कि वह (अंडरवर्ल्ड डॉन) दाऊद इब्राहिम तक से हाथ मिला सकते हैं।” प्रसाद ने सासाराम से भाजपा सांसद की टिप्पणी का जिक्र करते हुए यह कहा। उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के प्रति पूरा समर्थन व्यक्त किया, जिनके परिवार में प्रसाद की बेटियों का विवाह हुआ है।

लालू प्रसाद ने भाजपा पर बेरोजगारी से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए धार्मिक भावनाओं का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘हमारे पूर्वजों ने अंग्रेजों को भगा दिया, जिन्होंने एक समुदाय को दूसरे समुदाय के खिलाफ खड़ा कर दिया था। वे (भाजपा) ब्रिटिश उपनिवेशवादियों का नया रूप हैं।”

Advertisement
Advertisement

Related posts

रेलवे में आज जो असमंजस के हालात हैं, वे आजाद भारत के इतिहास में पहले कभी नही देखे गए: अधीर रंजन

News Times 7

चुनावों में हार के बाद पुनर्गठन की ओर कांग्रेस? कल हो सकता है शीर्ष नेतृत्व के चुनाव पर फैसला

News Times 7

बिहार विधानसभा में बिहार विनियोग विधेयक, 2022 ध्वनिमत से हुआ पारित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़