News Times 7
चुनाव

चुनाव ड्यूटी में बसेंं लगने से हो रही यात्रियों की परेशानी को दूर करने के लिए यूपी रोडवेज ने उठाया ये कदम

UP Vidhan Sabha Election 2022 चुनाव ड्यूटी में बसों में जाने से यात्रियों को परेशानी न हो इसके लिए परिवहन निगम ने बसों के फेरे बढ़ा दिए हैं। जिस मार्ग के लिए यात्री मिल रहे हैं उसी मार्ग पर बसों का संचालन किया जा रहा है।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Vidhan Sabha Election 2022 : चुनाव ड्यूटी में बसों में जाने से यात्रियों को परेशानी न हो, इसके लिए परिवहन निगम ने बसों के फेरे बढ़ा दिए हैं। जिस मार्ग के लिए यात्री मिल रहे हैं, उसी मार्ग पर बसों का संचालन किया जा रहा है। कई बार लोकल में बसें कम होने पर यात्रियों को बसों का इंतजार करना पड़ता है। प्रथम चरण का मतदान दस फरवरी को है। जिला पुलिस व होम गार्ड को चुनाव वाले जिले में भेजा जा रहा है। पुलिस पार्टी को रोडवेज की 150 बसों से भेजा गया है। इसके पहले 50 बसों से पीएसी को भेजा गया है।

रोडवेज के पास सात सौ अपनी और अनुबंधित बसें है। वर्तमान में रोडवेज के पास पांच सौ बसे बची है। शादी का सीजन होने से इन दिनों बस में भीड़ चल रही है। रोडवेज प्रबंधन ने यात्रियों को आने जाने की परेशानी नहीं हो, इसके लिए बसों का फेरा बढ़ा दिया। उदाहरण के लिए जो बसों चार बार फेरा लगाती थी, उसके बढ़ाकर पांच बार कर दिया है। दिल्ली गाजियाबाद के लिए एसी बस और नई बसों का संचालन किया जा रहा है। सीट की क्षमता के 55 फीसद यात्रियों के होने पर बसों का संचालन किया जा रहा है। एसी बसें निर्धारित समय चलती है, इसके लिए उसमें सौ फीसद यात्री सफर कर रहे हैं।

Advertisement

अन्य मार्गों पर पुराने बसों का संचालन कराया जा रहा है। जिस मार्ग पर यात्रियों की संख्या कम है, उस मार्ग पर बसों का संचालन एक घंटे बाद किया जा रहा है। मुरादाबाद से सम्भल, चन्दौसी, अमरोहा के लिए इन दिनों काफी यात्री करते हैं। जिसके कारण कई बार बसें कम हो जाती है और यात्रियों को बसों के आने का इंतजार करना पड़ता है। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (पीतल नगरी) शिव बालक ने बताया कि चुनाव ड्यूटी में चलने जाने के बाद बसों का फेरा बढ़ा दिया गया है, जिससे बसें कम होने के बाद भी सभी यात्रियों को गंतव्य तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

Advertisement

Related posts

बिहार की राजनीति में हर चौथा विधायक सवर्ण

News Times 7

UP Assembly Election Result: यूपी में जेडीयू को बाहुबली धनंजय सिंह से उम्‍मीद, ताजा रूझानों में चल रहे आगे

News Times 7

प्रसपा छोड़कर बसपा जॉइन की शादाब फातिमा, अब ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ लड़ेंगी चुनाव

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़