News Times 7
देश /विदेश

राज्यसभा में गरजे पीएम मोदी, बोले- किसानों को ज्यादा MSP मिला, ‘खातों में इतना पैसा उन्होंने पहली बार देखा’

 नई दिल्‍ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव की चर्चा का जवाब दिया।   इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को लोकसभा को संबोधित किया था। वहीं आज राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है और पिछले 100 साल में मानव जाति ने इतना बड़ा संकट नहीं देखा है। अभी भी ये संकट नए-नए रूप लेकर आफतें लेकर आ रहा है।

इसके अलाव पीएम मोदी ने कहा कि गरीब को राशन देने का काम किया। इस कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों को मुफ्त राशन देकर दुनिया के सामने उदाहरण प्रस्तुत किया है। वहीं, कोरोना काल में पांच करोड़ गरीब परिवारों को नल से जल पहुंचाने का काम किया गया। इतना ही नहीं किसानों ने कोरोना काल में बंपर पैदावार की और MSP पर रिकॉर्ड खरीदारी भी की गई। कोरोना काल के दौरान ही गरीबों को पक्के मकान दिए गए, मुफ्त राशन मिला। गरीबों के सशक्तिकरण के लिए काफी काम किया गया है।

पंजाब के क्किसानों पर पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को ज्यादा MSP मिला, पैसा सीधा बैंक खातों में जमा हुआ। पंजाब के लोगों के मैंने कई वीडियो भी देखे, उन्होंने कहा कि हमारी मेहनत तो उतनी ही है, लेकिन खाते में इतना पैसा एक साथ आता है, ये पहली बार देखा है।

Advertisement

पीएम मोदी ने कहा कि इस कोरोना काल में 80 करोड़ से भी अधिक देशवासियों के लिए इतने लंबे कालखंड के लिए मुफ़्त में राशन की व्यवस्था की गई, ताकि ऐसी स्थिति कभी पैदा न हो कि उनके घर का चूल्हा न जले। भारत ने ये काम करके दुनिया के सामने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है।

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2021 में एक करोड़ 20 लाख नए ईपीएफओ के पेरोल पर जुड़े, इनमें से 60-65 लाख 18 से 25 वर्ष की आयु के हैं। रिपोर्ट बताती है कि कोरोना के पहले की तुलना में कोविड प्रतिबंध खुलने के बाद नियुक्तियां दोगुनी बढ़ गई हैं।

UP और तमिलनाडु में डिफेंस कॉरिडोर बना रहे हैं, जिस तरह से MSME क्षेत्र के लोग डिफेंस सेक्टर में आ रहे हैं ये उत्साहवर्धक है और दिखाता है कि देश के लोगों में सामर्थ्य है। देश को डिफेंस के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए MSME के लोग बहुत साहस जुटा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

छत्तीसगढ़: धान का उठाव 15 मार्च तक पूरा करने के लिए सीएस ने संभागायुक्त और कलेक्टरों से चर्चा

News Times 7

छत्तीसगढ़ भाजपा ने कहा, साबित हो गया बघेल सरकार का रेतखोरी का खेल

News Times 7

UP Election 2022: पीएम नरेंद्र मोदी बोले-पूरा यूपी कह रहा है कि जो कानून का राज लाए हैं, हम उनको लाएंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़