News Times 7
देश /विदेश

छत्तीसगढ़ भाजपा ने कहा, साबित हो गया बघेल सरकार का रेतखोरी का खेल

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने अवैध रेत परिवहन करते पकड़े जा रहे वाहनों को राजसात करने की मांग करते हुए कहा है कि भूपेश बघेल सरकार में तीन साल से चल रहा रेतखोरी का खेल उजागर हो गया है। भाजपा इस सरकार के पहले ही दिन से चल रहे रेतमाफ़िया के कारोबार के खिलाफ लगातार आवाज उठाती रही, तब सरकार ने कोई कार्रवाई करने की बजाय रेतमाफ़िया को संरक्षण दिया और तीन साल में प्रदेश के सभी नदी, नालों, रपटों की रेत नोंच खाई।

वाहवाही लूटने की कोशिश

अब अवैध खनन और परिवहन पर सख्ती का दिखावा किया जा रहा है। अवैध खनन पर कोई नकेल कसने की जगह परिवहन कर रहे वाहन पकड़कर वाहवाही लूटने की कोशिश की जा रही है। सरकार ने रेतमाफ़िया को रेत से मुनाफाखोरी का नया रास्ता दिखा दिया है। रेत लोडिंग के लिए तीन गुनी अधिक रकम वसूली जा रही हैं, यह किसके संरक्षण में हो रहा है? अब तक कांग्रेस कह रही थी कि राज्य में कोई माफिया नहीं है तो क्या रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन का काम कांग्रेसी सम्हाल रहे थे। अगर रेत की लूट नहीं चल रही थी तो ये वाहन कैसे पकड़े जा रहे हैं?

Advertisement
तीन साल में रेत माफिया ने पर्यावरण को पहुंचाया नुकसान

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष साय ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार के संरक्षण में सवा तीन साल में रेत माफ़िया ने राज्य की सभी छोटी बड़ी नदियों, नालों की रेत खोदकर पुल पुलियों को कमजोर करने के साथ साथ पर्यावरण को भी भारी नुकसान पहुंचा दिया है। नरवा, गरुवा, घुरवा, बाड़ी, अरपा पैरी की धार का गाना गाती सरकार ने नदी नालों की दिशा मोड़ दी। अरपा, पैरी, महानदी सहित सभी नदियों को रेतहीन कर दिया। अब भाजपा के दबाव में पर्यावरण बचाने, रेतखोरी रोकने का नाटक किया जा रहा है। इतने लंबे अरसे से चल रहे रेत के खेल को आखिर किसलिए छूट दी गई? कांग्रेस ने सत्ता में आते ही माफियाराज आबाद कर दिया। रेतमाफ़िया ने अफसरों पर कई बार हमले किये तब भूपेश बघेल सरकार मदहोश थी। अब उसकी दिखावे की चेतना जागृत हुई है तो इसमें भी मुनाफाखोरी एक बड़ी वजह है। किसानों से ज्यादा धान तौलवाकर यूपी के लिए चुनाव फंड बटोरने वाले क्या अब अवैध रेत परिवहन के खिलाफ तथाकथित सख्ती के नाम पर तिगुने दाम बढ़वाकर चंदा ले रहे हैं?

सख्ती की आड़ में अपनी नीति के मुताबिक खेल

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष साय ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार का यह राजनीतिक चरित्र सबके सामने आ गया है कि चोर से कहो चोरी करो और सिपाही से कहो कि जागते रहो। सरकार के संरक्षण में रेत की चोरी और लूट चल रही है तो सरकारी मुलाजिम भला क्या कर सकते हैं? भूपेश बघेल सरकार रेत के अवैध धंधे के मामले में बेनकाब हो गई है। अब वह रेतमाफ़िया द्वारा खोखले किये गए तटों पर पौधारोपण कराए और रेतमाफ़िया के वाहनों को राजसात करे। यदि रेतमाफ़िया के वाहन राजसात नहीं किये गए तो यह भी प्रमाणित हो जाएगा कि बघेल सरकार सख्ती की आड़ में भी अपनी नीति के मुताबिक खेल ही खेल रही है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार में खुल जाएंगे 15 नवंबर से सभी स्कूल ,सीएम नीतीश ने दिया निर्देश,त्योहारों को लेकर भी कही बाते

News Times 7

अभी टला नहीं कोरोना का खतरा, वैज्ञानिकों का दावा-इस तारीख को दस्तक देगी चौथी लहर!…जानिए कब होगी पीक पर

News Times 7

राजनाथ सिंह बोले-रक्षा सम्पदा कर्मी कोरोना काल में भी रक्षा विभाग की 17.78 लाख एकड़ जमीन का सर्वेक्षण करने में जुटे रहे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़