News Times 7
राजनीति

योगी ने कहा, यूपी में पिछले 5 साल में कोई दंगा, आतंकी गतिविधियां नहीं देखीं गई 

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी पहला राज्य है,जिसमें सभी ग्राम पंचायतों में महिला पुलिस कर्मियों को तैनात किया है। यह पहला राज्य भी है,जिसमें पिछले 5 सालों में कोई दंगा, आतंकी गतिविधियां नहीं देखीं और ई-अभियोजन को बढ़ावा देने के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से कोरोना हमारी सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है। उन्होंने कहा कि दूसरी लहर में हमने ऑक्सीजन संकट को देखकर 551 से ज्यादा ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हम तीसरी लहर को सफलतापूर्वक नियंत्रित करने में भी कामयाब रहे हैं।पिछले 15 दिनों में राज्य में सक्रिय मामलों में लगभग 60,000 की कमी आई है। 17 जनवरी को एक लाख से अधिक मामले सामने आए, आज यह लगभग 41,000 के करीब हैं।उन्होंने कहा कि साल 1947 से 2017 तक देश में उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था 6वें-7वें स्थान पर थी। 70 साल में कोई काम नहीं हुआ…लेकिन महज 5 साल में हमने उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को दूसरे स्थान पर पहुंचाने में कामयाबी हासिल की है।

उन्होंने कहा कि यूपी के 18 साल के सभी पात्र व्यक्तियों ने कोविड वैक्सीन की पहली डोज़ ले ली है। 70 फीसदी से अधिक लोगों ने कोरोना की दोनों डोज लगवा ली है। 60 साल से ऊपर के 15 लाख 38 हज़ार 992 लोगों ने प्रीकॉशन डोज लगवा ली है। 15 से 17 वर्ष के 1 करोड़ 67 लाख़ 281 युवाओं ने पहली डोज ले ली है। कुल मिलाकर 26,48,06,934 वैक्सीन की डोज अब तक उत्तर प्रदेश में दी जा चुकी है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बदलेगा नाम औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर करेगी उद्धव सरकार

News Times 7

बिहार आम आदमी पार्टी में जान फूंकने बिहार प्रभारी व दिल्ली से विधायक संजीव झा का 7अगस्त से शुरू होगा तुफानी दौरा

News Times 7

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की गठबंधन की तैयारी पर हो रही है चर्चा निशाने पर अखिलेश और मायावती

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़