News Times 7
देश /विदेश

MLC Election: भाजपा-जदयू में सीट शेयरिंग पर बनी सहमती, डिप्टी CM बोले- जल्द करेंगे घोषणा

पटनाः बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर भाजपा और जदयू में सीटों के बंटवारे पर अभी तक असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। वहीं अब यह मामला सुलझ गया है। दरअसल, आज दोनों दलों में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बन गई है।

आपकों बता दें कि बिहार में काफी दिनों के बाद आज जदयू और भाजपा के शीर्ष नेताओं में मुलाकात हुई। पटना पहुंचे भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से घंटो बातचीत की। बैठक के बाद डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि एमएलसी चुनाव में सीटों को लेकर एनडीए में सहमित बन गई है। बहुत जल्द एनडीए के दो घटक दल भाजपा और जदयू इसकी घोषणा करेंगे। इसके साथ ही उपमु्ख्यमंत्री ने कहा कि एनडीए में कोई विवाद नहीं है। भाजपा और जदयू में सब कुछ ठीक चल रहा है।

जदयू पिछले कई दिनों से विधान परिषद चुनाव के सीट बंटवारे में 50-50 फार्मूले को अपनाने की बात कर रही है जबकि भाजपा 13-11 के अनुपात में सीट बंटवारे की बात करती रही है। लेकिन, अब बताया जा रहा है कि दोनों दलों के बीच आधे-आधे सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया गया है। हालांकि दोनों दलों की तरफ से इसको लेकर अभी तक अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Advertisement

राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि यह भी लगभग तय हो गया है कि भाजपा मंत्री मुकेश सहनी के नेतृत्व वाली विकासशील इंसान पाटर्ी (वीआईपी) को एक भी सीट नहीं देने जा रही है। वहीं, जदयू अपने कोटे से पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी के नेतृत्व वाले हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) को सीट देती है या नहीं इसका फैसला जदयू नेतृत्व को करना है। संभवत जदयू अपने कोटे की एक सीट से केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पाटर्ी (रालोजपा) को देगा।

इस बीच भाजपा की ओर से आधिकारिक रूप से जदयू और भाजपा के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन की सूचना दी गई है। इस संवाददाता सम्मेलन को बिहार भाजपा के प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद एवं जदयू के वरिष्ठ नेता और मंत्री विजय चौधरी, जदयू संसदीय बोडर् के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा संबोधित करेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

अपराध की डगर छोड़कर करने लगे खेती किसानी, गोरखपुर में पांच सौ हिस्ट्रीशीटरों ने छोड़ी जरायम की दुनिया

News Times 7

सरियों के जाल में बायां पैर फंसने से मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान घायल

News Times 7

कोरोना मामलों में गिरावट जारी! 24 घंटों में सामने आए 70 हजार से कम नए केस, 1241 लोगों की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़