News Times 7
देश /विदेश

चुनावी हार के बाद कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू, सोनिया-राहुल और प्रियंका गांधी पहुंचीं

नई दिल्लीः हालिया विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्त के कारणों पर चर्चा और आगे की रणनीति तय करने के लिए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक रविवार को यहां आरंभ हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई सीडब्ल्यूसी बैठक पार्टी मुख्यालय में आरंभ हुई। इस महत्वपूर्ण बैठक से एक दिन पहले मीडिया के एक हिस्से में खबर आई थी कि गांधी परिवार पार्टी के पदों से इस्तीफे की पेशकश कर सकता है, हालांकि कांग्रेस ने आधिकारिक रूप से इस खबर का खंडन किया और इसे ‘गलत एवं शरारतपूर्ण’ करार दिया था।

सीडब्ल्यूसी की बैठक ऐसे समय हो रही है जब कांग्रेस ने पंजाब में सत्ता गंवा दी और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। सोनिया गांधी पिछले कुछ समय से सक्रिय रूप से प्रचार नहीं कर रही हैं, प्रियंका गांधी वाद्रा के अलावा राहुल गांधी कांग्रेस के स्टार प्रचारक रहे हैं। साथ ही, भाई-बहन की जोड़ी पार्टी के महत्वपूर्ण फैसलों में भी प्रमुख भूमिका निभाती है।

इन विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के ‘जी 23′ समूह के कई नेताओं ने शुक्रवार को बैठक की, जिसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गयी। राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई इस बैठक में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा और मनीष तिवारी शामिल हुए।

Advertisement

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस कार्य समिति में शामिल ‘जी 23′ के नेता सीडब्ल्यूसी की बैठक में चुनावी हार का मुद्दा और पार्टी संगठन में जरूरी बदलाव और जवाबदेही सुनिश्चित करने की अपनी पुरानी मांग उठा सकते हैं। ‘जी 23’ समूह के प्रमुख सदस्य गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा कांग्रेस कार्य समिति में शामिल हैं।

Advertisement

Related posts

चार राज्यों में BJP के शानदार प्रदर्शन पर संजय जायसवाल बोले- जनता ने दिया जीत का तोहफा

News Times 7

कोरोना काल में बेहतरीन कार्य के लिए CHO, ANM और आशा को मिलेगी अतिरिक्त राशिः स्वास्थ्य मंत्री

News Times 7

संयुक्त राष्ट्र के अधिकार प्रमुख ने काबुल यात्रा के दौरान अफगानों के ‘दृढ़ता’ की सराहना की

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़