News Times 7
देश /विदेश

अखिलेश यादव ने दिल्ली में हेलिकाप्टर रोके जाने का लगाया आरोप, एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताई असल वजह

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गरम है। दिल्ली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को हेलिकाप्टर रोके जाने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे हेलिकाप्टर को अभी भी बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया है और मुजफ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा है। जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता अभी यहां से उड़े हैं। हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साजिश है। जनता सब समझ रही है।’ साथ ही उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि सत्ता का दुरुपयोग हारते हुए लोगों की निशानी है। समाजवादी संघर्ष के इतिहास में ये दिन भी दर्ज होगा ! हम जीत की ऐतिहासिक उड़ान भरने जा रहे हैं। वहीं, इस पूरे मामले पर अब एयरपोर्ट के अधिकारियों का अहम बयान सामने आया है। इसमें बताया गया है कि आखिरकार अखिलेश यादव के हेलिकाप्टर उड़ान में हुई देरी की प्रमुख वजह क्या रही है। देर शाम एयरपोर्ट अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में उच्च हवाई यातायात (high air traffic) के कारण अखिलेश यादव के हेलिकाप्ट के उड़ान में देरी हुई।

हवाई यातायात में भाजपा नेताओं को नहीं करना पड़ा इंतजार: अखिलेश यादव

इस मामले पर अखिलेश यादव का एक बार फिर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वहां मौजूद लोगों ने मुझसे कहा कि भाजपा नेताओं ने मुझसे पहले उड़ान भरी थी। मुझे हवाई यातायात के बारे में बताया गया था। उन्हें इंतजार नहीं करना पड़ा जबकि मुझे 2 घंटे से ज्यादा इंतजार करना पड़ा। साथ ही अखिलेश ने कहा कि भाजपा चाहे कुछ भी करे, उत्तर प्रदेश के लोग उन्हें हटा देंगे।

Advertisement

तस्वीरें वायरल होने के कुछ देर बाद हेलिकाप्टर के उड़ान को मिली मंजूरी

शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आरएलडी चीफ जयंत चौधरी के साथ अखिलेश यादव एक प्रेस कान्फ्रेंस करने वाले थे। मेरठ में भी उनका एक चुनावी प्रचार कार्यक्रम था। लेकिन इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया कि मेरे हेलीकाप्टर को दिल्ली में जानबूझकर रोका गया और इसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के लिए नहीं उड़ने दिया जा रहा है। हालांकि, तस्वीरें वायरल होने के कुछ देर बाद उन्हें इजाजत मिल गई थी।

12:15 बजे हेलिकाप्टर से मुजफ्फरनगर में लैंड करने की थी योजना

Advertisement

अखिलेश यादव ने लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से प्राइवेट वायुयान से सुबह 10:30 बजे दिल्ली प्रस्थान किया था। उनका 11:45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरना निर्धारित था। यहां से 12:15 बजे हेलिकाप्टर से मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर लैंड करने की योजना थी। यहां पर उनके हेलिकाप्टर को उड़ान करने में देरी हो गई। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर भाजपा पर कई आरोप लगाए।

प्रेस कान्फ्रेंस से पहले जयंत चौधरी ने भाजपा पर साधा निशाना

बता दें कि मुजफ्फरनगर में प्रेस कान्फ्रेंस से पहले जयंत चौधरी ने भी भाजपा पर निशाना साधा था। भाजपा के आफर पर उन्होंने कहा कि अमित शाह के आफर में साजिश की बू आ रही थी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के अस्तित्व के लिए जरूरी है। जयंत ने एक दिन पहले कहा था कि वह चवन्नी नहीं है जो पलट जाएं।

Advertisement

सपा और राष्ट्रीय लोकदल का है गठबंधन

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) का गठबंधन है। पहले चरण के चुनाव में ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान होने हैं। इसी को लेकर आज अखिलेश यादव मुजफ्फरनगर पहुंचे थे।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Related posts

नक्‍सली प्रद्युम्‍न शर्मा ने दहशत से कमाई दौलत, बिहार के नक्‍सलियों पर भारी पड़ रहा 2022

News Times 7

होली से पहले पत्‍नी राजश्री संग दिल्‍ली गए तेजस्‍वी, इधर पटना में बिगड़ी बड़े भाई तेजप्रताप की तबीयत

News Times 7

घबराने की जरूरत नहीं, यूक्रेन में फंसे 18,000 भारतीयों की वापसी सुनिश्चित करेगी मोदी सरकार: विदेश राज्य मंत्री

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़