News Times 7
खेल

अहमदाबाद IPL फ्रेंचाइजी की कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन भी होंगे टीम में

नई दिल्ली। आइपीएल की दो नई टीमें अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी ने 2022 के सत्र के लिए आने वाली बड़ी नीलामी को देखते हुए आधिकारिक रूप से ड्राफ्ट पिक का चयन किया। लखनऊ ने जहां लोकेश राहुल (17 करोड़ रुपये), मार्कस स्टोइनिस (9.2 करोड़) और रवि बिश्नोई (चार करोड़) को चुना, वहीं, अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या (15 करोड़), राशिद खान (15 करोड़) और शुभमन गिल (आठ करोड़) को टीम में शामिल किया है।

काफी दिनों से इस बात पर चर्चा की जा रही थी कि खराब फार्म और चोट से जूझ रहे हार्दिक को टीम का कप्तान बनाया जाएगा। शुक्रवार को सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए अहमदाबाद ने इस आलराउंडर को अपना कप्तान बनाने की घोषणा कर दी। अहमदाबाद की कमान हार्दिक संभालेंगे तो वहीं विक्रम सोलंकी टीम के क्रिकेट निदेशक होंगे। गैरी कस्टर्न बल्लेबाजी कोच और मेंटर होंगे तथा आशीष नेहरा मुख्य कोच बनाए गए हैं।

हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने रिटेन नहीं किया था। 2021 के सत्र में राशिद और शुभमन क्रमश: सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेले थे। अहमदाबाद और लखनऊ को 22 जनवरी तक ड्राफ्ट पिक की सूची सौंपने के लिए कहा गया था। आइपीएल के नए सीजन के लिए अहमदाबाद और लखनऊ की दो नई टीमों को जोड़ा गया है। इन दोनों ही टीमों के साथ तीन खिलाड़ियों को जोड़ना था जिसकी घोषणा कर दी गई है।

Advertisement

बाकी की आठ टीमों ने पिछले साल ही रिटेन करने वाले सभी खिलाड़ियों की सूचि जारी कर दी थी। केएल राहुल ने पंजाब की टीम से खुद को नीलामी में जाने के लिए रिलीज करने की गुजारिश की थी। जबकि मुंबई ने हार्दिक को रिटेन नहीं करने का फैसला लिया था।

Advertisement

Related posts

भारत का विश्व कप जीतने का टूटा सपना ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार मारी बाजी

News Times 7

भारतीय विकेटकीपर बोले टीम सुरक्षित कोच के हाथ में, अब सभी खिलाड़ी खुलकर अपनी बात रख सकते हैं

News Times 7

सचिन तेंदुलकर तक आई पहलवानों के धरने की आंच, जानिए कैसे?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़