News Times 7
चुनाव

भाजपा ज्वाइन करने के बाद अपर्णा यादव की अखिलेश और परिवार को लेकर आई पहली प्रतिक्रिया, जानिए क्या किया कमेंट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और समाजवादी पार्टी (एसपी) में चल रहे घमासान के बीच समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव बुधवार को भाजपा में शामिल हो गईं। उनका भाजपा ज्याइन करना सपा के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। भाजपा ज्वाइन करने के बाद अपर्णा यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ की और धन्यवाद दिया। अपर्णा ने यह भी कहा कि राष्ट्रधर्म उनके लिए सबसे ऊपर है।

दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुईं। इसके बाद पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, इसलिए भाजपा में जाने का फैसला किया? इस पर अपर्णा यादव ने कहा कि ऐसी बात नहीं है। बस इतना कहना चाहती हूं कि मैंने हमेशा राष्ट्र को धर्म माना है। हमेशा राष्ट्र के लिए ही फैसला लिया है। यह मेरी नई पारी है। मैं पीएम मोदी, सीएम योगी से बहुत प्रभावित हूं। उनकी नीतियां मुझे नैतिक रूप से भाती हैं। इसीलिए भाजपा ज्वाइन किया है।

भाजपा में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव से पत्रकारों ने जब पूछा कि क्या अखिलेश यादव, सपा राष्ट्रधर्म को नहीं निभाती? इस पर अपर्णा ने कहा कि वह परिवार से विमुख होकर कोई बात नहीं कहना चाहतीं हैं। उन्होंने कहा कि यह मेरा निजी विचार है कि पिछले पांच वर्षों में जिस तरह से उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने काम किया है वह प्रशंसनीय है। उनकी योजनाएं प्रतिभाशाली है।

Advertisement

लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ने के सवाल पर अपर्णा ने कहा कि वह किसी शर्त पर भाजपा में नहीं आई हैं। लोकतंत्र में सभी स्वतंत्रत होकर अपनी विचारधारा से जुड़ सकते हैं। देश को बचाना है तो राष्ट्रवाद के साथ चलना है, भाजपा राष्ट्रवाद के लिए अग्रसर रही है। पार्टी जहां से सुनिश्चित करेगी मैं वहां से लड़ूंगी। मेरे लिए जरूरी है कि भाजपा का परचम लहराए। उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में फिर से सरकार बनाने जा रहा है।

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपर्णा यादव ने कहा कि मेरे लिए राष्ट्र सबसे जरूरी है। मैं राष्ट्र की आराधना करने निकली हूं। मैं हमेशा से प्रधानमंत्री मोदी से प्रभावित रही हूं। इसके अलावा भाजपा की जनकल्याणी नीतियों ने मुझे काफी प्रभावित किया। स्वच्छ भारत मिशन और महिलाओं की स्वावलंबी योजनाओं से बड़ा परिवर्तन देखने को मिला। उन्होंने कहा कि सब जानते हैं कि मैं हमेशा से पीएम मोदी से प्रभावित रहीं हूं और मेरे चिंतन में राष्ट्र सबसे पहले है। राष्ट्र का धर्म मेरे लिए सबसे ज्यादा जरूरी है। मैं अब राष्ट्र की आराधना करने निकली हूं, जिसमें मुझे सबका सहयोग चाहिए। अपर्णा ने स्वच्छ भारत अभियान, महिलाओं, रोजगार के लिए चलाई गई योजनाओं का भी जिक्र किया।

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट ने कहा – बिहार विधानसभा चुनाव कोरोना की वजह से नहीं रोके जा सकते

News Times 7

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी पहुंचे वाराणसी, गोल्‍फ कार्ट पर बैठकर कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

News Times 7

विपक्ष पर बरसे सुशासन बाबू, बतायें 12.84 प्रतिशत की दर से हुआ है विकास

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़