News Times 7
क्राइम

छत्तीसगढ़ में डीआरजी और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, जवाबी कार्रवाई में इनामी महिला नक्सली समेत पांच ढेर

सुकमा/रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा सुरक्षाकर्मियों के हुई दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो महिलाओं समेत करीब पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि ये मुठभेड़ सुकमा और छत्तीसगढ़ – तेलंगाना सीमा से सटे जंगलों में हुई है। मारे गए नक्सलियों में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली मुन्नी भी शामिल है।

मुठभेड़ में इनामी नक्सली समेत पांच ढेर

आधिकारिक बयानों के मुताबिक, सुकमा जिले में पांच लाख की इनामी महिला नक्सली को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया है। मुठभेड़ की इस पूरी कार्रवाई को सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर जिले की रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने अंजाम दिया है। वहीं, मुठभेड़ की दूसरी घटना छत्तीसगढ़ और तेलंगाना की सीमा से लगे जंगलों में सुबह के वक्त हुई।

Advertisement

मूवमेंट की सूचना के आधार पर कार्रवाई 

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के मुताबिक, पड़ोसी राज्य तेलंगाना की विशेष नक्सल विरोधी ग्रेहाउंड इकाई की टीम को नक्सलियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। सूचना थी कि माओवादी नेता सुधाकर के 40 सशस्त्र नक्सलियों के इलाके में मौजूद है। जिसके बाद छत्तीसगढ़ के बीजापुर और तेलंगाना के मुलुगु के जंगलों में उग्रवाद विरोधी अभियान शुरू किया। साथ ही उन्होंने बताया कि बीजापुर से जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक संयुक्त टीम भी इलाके की घेराबंदी के लिए अभियान पर निकली थी।

मुठभेड़ में चार नक्सली मौके पर ढेर

Advertisement

पुलिस महानिरीक्षक के मुताबिक सुबह लगभग 7 बजे, ग्रेहाउंड्स टीम की सेमलडोडी गांव (बीजापुर) और पेनुगोलु गांव (मुलुगु) के पास एक जंगल में उग्रवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई थी। जिसके बाद चार उग्रवादियों के शव मौके से बरामद किए गए। इस दौरान ग्रेहाउंड ग्रेहाउंड्स टीम का एक जवान भी घायल हुआ है। जिसे इलाज के लिए एयरलिफ्ट करके वारंगल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इलाके में तलाशी अभियान फिलहाल जारी है

सुबह के वक्त हुई नक्सलियों से मुठभेड़

पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के मुताबिक अभियान में सुकमा, दंतेवाड़ा और बस्तर के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के जवानों ने हिस्सा लिया। तीन जिलों के ट्राई-जंक्शन पर जंगल में माओवादी के शीर्ष संभागीय समिति के सदस्यों के मौजूद होने की खबर मिली थी। सूचना थी कि इलाके में 35-40 नक्सली मौजूद हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए, तीन क्षेत्रों के सुरक्षा बलों ने सोमवार रात वहां आपरेशन शुरू किया था। तोंगपाल थाना क्षेत्र के मरजुम पहाड़ियों पर सुबह करीब 6:45 बजे उग्रवादियों और गश्त करने वाली टीमों में से एक के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रोहतास में चोरों ने चुराया 60 फीट लंबा लोहे का पुल

News Times 7

गुजरात तट पर 3,300 किलोग्राम ड्रग्‍स जब्त,कीमत ₹2000 करोड़

News Times 7

Parrots get probability, use stats to make choices

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़