News Times 7
क्राइम

अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को दिलाई उच्च शिक्षा, नौकरी लगते ही पत्नी ने रचाई दूसरी शादी

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है जहां पत्नी की पढ़ाई के लिए पति ने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। पत्नी को पढ़ाने के लिए उसने अपने अरमानों का गला घोंट दिया। लेकिन कहानी में मोड़ तब आया जब पत्नी ने पढ़ाई पूरी की और उसकी नौकरी भी लग गई लेकिन उसने शादी किसी और से कर ली और पहले पति को छोड़ दिया। अब मामला परामर्श केंद्र पहुंचा है। हालांकि पत्नी ने दलील दी है कि वह उसे छोड़कर नहीं गई बल्कि नौकरी के लिए दूसरी जगह गई है।

बिल्कुल फिल्मी लगने वाली यह कहानी है विदिशा के रहने वाले एक युवक की। परामर्श केंद्र पर दिए गए आवेदन के अनुसार, दोनों युवक युवती, साथ में काम करते थे। दोनों की पहचान हुई और धीरे धीरे प्यार फिर शादी हो गई। लेकिन शादी के बाद उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी तो ऐसे में एक को पढ़ाई छोड़नी पड़नी थी। इसलिए पत्नी की पढ़ाई के लिए युवक ने पढ़ाई छोड़ दी और दिन रात मेहनत करके पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई। किस्मत से पत्नी की नौकरी भी लग गई। लेकिन उसने युवक को छोड़ दिया और किसी दूसरे युवक से शादी कर ली पत्नी ने अब पति से भरण भोषण की मांग की है।

इस पूरे मामले में जब युवक युवती की काउंसलिंग की तो युवक ने बताया कि उसने पत्नी के लिए पढ़ाई छोड़ी लेकिन अब उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई है। उन दोनों के बीच अभी कोई तलाक नहीं हुआ है लेकिन उसकी पत्नी ने दूसरी शादी कर ली है। उसकी मांग है कि उसे पत्नी से तलाक दिलाया जाए।

Advertisement

वहीं जब पत्नी को बुलाकर जानकारी ली गई तो उसने बताया कि उसका पति काम नहीं करता था और यही वजह थी दोनों के बीच अक्सर तनावपूर्ण माहौल बन जाता। उनके एक बच्चा भी है। जब तनाव और विवाद काफी बढ़ गया तब वह भोपाल चली गई और वहां नौकरी करने लगी, लेकिन पति ने यहां भी उसे सहयोग नहीं किया। पत्नी का कहना है कि वहां भोपाल में रहते हुए उसकी पहचान एक युवक से हुई जिसने कहा कि वह उसे और उसके बच्चे को अपना लेगा।

वहीं केस की काउंसलिंग कर रहे काउंसर ने बताया कि जांच में पता चला है कि पत्नी ने जिस दूसरे युवक से शादी की, वह कोई बड़ा अधिकारी नहीं है। पत्नी अपने पहले पति के पास नहीं जाना चाहती। पति-पत्नी के बीच समझौता नहीं होने के कारण उन्हें अदालत जाने की सलाह दे दी गई है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

छठ महापर्व से पहले बिहार के रोहतास में अपराधियों ने पहले बरपाया कहर

News Times 7

Police seek contempt of court action against Harsh Mander over speech at Jamia

Admin

श्रमजीवी एक्सप्रेस के पैंट्री कार छापेमारी के दौरान 113 लीटर शराब बरामद ,पेंट्रीकार के सभी स्टाफ गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़