News Times 7
देश /विदेश

असल मकसद कश्मीर प्रेस क्लब को बंद करना था: अपदस्थ प्रबंधन

श्रीनगर : कश्मीर प्रेस क्लब के अपदस्थ प्रबंधन ने सोमवार को दावा किया कि पत्रकारों के एक समूह को अंतरिम निकाय के रूप में स्थापित करने का असल मकसद क्लब को बंद करना था। इसके साथ ही उसने एक बार फिर जोर दिया कि घाटी में पत्रकार “इन चुनौतियों” का सामना करेंगे।

अपदस्थ निकाय के महासचिव इशफाक तांत्रे ने एक बयान में कहा, “लगता है कि असल मकसद कश्मीर प्रेस क्लब को बंद करना था और इस मकसद के लिए, उन्होंने पत्रकारों के एक समूह को स्थापित करने की कोशिश की। इस कार्रवाई से, वे कश्मीर प्रेस क्लब नामक मंच के माध्यम से पत्रकारों की गूंजने वाली आवाज को दबाना चाहते थे जो घाटी में एकमात्र लोकतांत्रिक और स्वतंत्र पत्रकार निकाय है।

उन्होंने कहा, “लेकिन हमारा दृढ़ विश्वास है कि हमारे पत्रकार लौ को जलाए रखने और इन चुनौतियों का सामना करने के लिए सक्षम और पर्याप्त रूप से पेशेवर हैं। मैं दोहराना चाहता हूं कि कश्मीर में पत्रकारिता आगे बढ़ी है और भविष्य में भी यह सभी संकटों से बचेगी।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सोमवार को कश्मीर प्रेस क्लब को आवंटित परिसर वापस ले लिया। प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा, “पत्रकारों के विभिन्न समूहों के बीच असहमति और अप्रिय घटनाओं के बीच यह फैसला किया गया है कि श्रीनगर के पोलो व्यू स्थित कश्मीर प्रेस क्लब को आवंटित परिसर का आवंटन रद्द करके परिसर की भूमि और इस पर निर्मित भवन को संपदा विभाग को वापस कर दिया जाए।”

Advertisement

Related posts

चुनावों में हार के बाद पुनर्गठन की ओर कांग्रेस? कल हो सकता है शीर्ष नेतृत्व के चुनाव पर फैसला

News Times 7

उपचुनावों में भाजपा की शर्मनाक हार के बाद पेट्रोल डीजल के घटे रेट पर संजय राउत कहा तेल के दाम 50 रुपये कम कराना हैं तो भाजपा को पूरी तरह हराना होगा

News Times 7

जयशंकर की कई देशों के समकक्षों, यूरोपीय संसद सदस्यों संग हुई बातचीत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़