News Times 7
देश /विदेश

पद्मश्री सामाजिक कार्यकर्ता शांति देवी का निधन, PM मोदी बोले- वो गरीबों की आवाज थीं

प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्त्ता एवं पद्मश्री से सम्मानित शांति देवी का ओडिशा के रायगढ़ा में निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों ने सोमवार को यह जानकारी दी। वह 88 वर्ष की थीं। परिवार के सदस्यों के मुताबिक शांति देवी ने रविवार की रात सीने में दर्द की शिकायत की और उसके कुछ ही देर बाद गुनुपुर स्थित अपने आश्रम में अचेत हो गईं। इसके बाद उन्हें रायगढ़ा स्थित जिला अस्पताल ले जा गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, ओडिशा के राज्यपाल गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनके निधन पर शोक जताया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें गरीबों और वंचितों की आवाज के रूप में हमेशा याद किया जाएगा। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘शांति देवी जी को गरीबों और वंचितों की आवाज के रूप में याद किया जाएगा। उन्होंने निस्वार्थ भाव से लोगों का दुख दूर करने और एक स्वस्थ व न्यायसंगत समाज के निर्माण के लिए काम किया। उनके निधन से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और असंख्य प्रशंसकों के साथ हैं।”

पटनायक ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया, ‘‘सामाजिक कार्यकर्ता और पद्मश्री से सम्मानित शांति देवी के निधन से दुखी हूं। वंचितों के उत्थान के लिए जीवन पर्यंत उन्होंने जो प्रयास किए, वह हमारे लिए प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे। समाज सेवा में उनका योगदान अतुलनीय रहा। मैं दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें 25 जनवरी 2021 को पद्मश्री से सम्मानित किया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गोवा चुनाव: 24 घंटे के अंदर BJP को लगा दूसरा बड़ा झटका- पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने की इस्तीफे की घोषणा

News Times 7

जीत के बाद अमृतसर में आम आदमी पार्टी मेगा रोड शो आज

News Times 7

समस्तीपुरः अपराधियों ने पूर्व मुखिया को उतारा मौत के घाट, खेत से शव बरामद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़