News Times 7
देश /विदेश

नेताजी बोस पर आधारित बंगाल की झांकी को परेड में दी जाए जगह, भाजपा नेता तथागत रॉय की पीएम मोदी से मांग

भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आह्वान किया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में आयोजित होने जा रहे मुख्य गणतंत्र दिवस समारोह में पश्चिम बंगाल की नेता सुभाष चंद्र बोस से जुड़ी झांकी को हिस्सा लेने की अनुमति दें। उन्होंने यह अनुरोध राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा इसी तरह की अपील प्रधानमंत्री से किए जाने के एक दिन बाद किया है। रॉय ने हालांकि, स्पष्ट किया कि मोदी से उनके अनुरोध को तृणमूल कांग्रेस की‘ तुष्छ राजनीति’ के समर्थन के रूप में नहीं देखा जानी चाहिए।

रॉय ने ट्वीट किया, ‘‘मेरी अपील प्रधानमंत्री से है कि गणतंत्र दिवस समारोह में पश्चिम बंगाल की झांकी को अनुमति दें। इसमें नेताजी के कार्यों को दिखाया गया है।” इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को टैग किया है। त्रिपुरा के पूर्व राज्यपाल ने कहा,‘‘केंद्र ने पहली बार नेताजी सुभा चंद्र बोस के जन्मदिन को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाने की शुरुआत की। गणतंत्र दिवस समारोह अब हर साल 24 जनवरी के बजाय 23 जनवरी से शुरू होगा, इसलिए किसी भी राज्य राज्य सरकार को नेताजी को याद करने का श्रेय नहीं लेने दें।”

उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी ने स्वतंत्रता सेनानी बोस की 125वीं जयंती पर उनके योगदान को दर्शाने वाली पश्चिम बंगाल की झांकी को आगामी गणतंत्र दिवस परेड में शामिल नहीं करने के केंद्र के फैसले पर रविवार को आश्चर्य व्यक्त किया था और प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पेरिस में मां काली: 1971 में दिल्ली की कलाकार जोड़ी की चर्चित कलाकृति ने अब फ्रांस में मचाई धूम

News Times 7

सऊदी अरब में रहने वाली दो बच्चों की मां को ट्विटर अकाउंट बनाना पड़ा महंगा ,हुई 34 साल की जेल

News Times 7

अब प्रत्याशियों को देना होगा डिजिटल प्रचार का हिसाब, चुनाव आयोग ने जोड़ा नया कॉलम

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़