News Times 7
देश /विदेश

इमरान खान के राज में जेलों तक पहुंचा भ्रष्टाचार, MoHR ने किए कई अहम खुलासे

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के नेताओं में फैले भ्रष्टाचार से हर कोई वाकिफ है लेकिन अब यह भ्रष्टाचार उनकी जेलों तक पहुंच चुका है। पाकिस्तान के मानवाधिकार मंत्रालय (MoHR) द्वारा शनिवार को प्रस्तुत एक रिपोर्ट से पता चला है कि इमरान खान के राज में देश की जेल में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार व्याप्त है। रिपोर्टों के अनुसार, प्रभावशाली कैदियों को भारी मात्रा में धन के बदले में विलासिता और अन्य प्रकार के लाभ दिए जा रहे हैं। बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही मंत्रालय के अधिकारियों ने जेलों का दौरा किया और इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आइएचसी) को एक रिपोर्ट सौंपी है

जेल प्रशासन पर भी राजनीतिक दबाव

जियो न्यूज के अनुसार रिपोर्ट में सिफारिश की गई है कि जेल प्रशासन को मानवाधिकारों के संबंध में प्रशिक्षित किया जाए। रिपोर्ट में कहा गया है कि जेल प्रशासन गंभीर राजनीतिक दबाव का सामना कर रहा है। एमओएचआर के अनुसार, आंतरिक मंत्रालय के दबाव में, प्रशासन मियांवाली और झेलम जेलों से कैदियों को अदियाला-जेल में स्थानांतरित करने की सुविधा भी देता है।

Advertisement

एक कैदी ने ही खोली पोल

रिपोर्ट में बताया गया है कि एक कैदी ने जेल प्रशासन को धन हस्तांतरण का सबूत दिया है। इसके अलावा, उनके भाई ने जेल में व्यवस्थित रूप से 1,40,000 रुपये के हस्तांतरण का सबूत दिया। रिपोर्ट के अनुसार, जेल अधिकारी मानवाधिकारों से अनभिज्ञ हैं और कुछ कैदियों के मामले में मीटिंग रजिस्टर भी पूर्वाग्रह को दर्शाता है। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जेल प्रशासन की मिलीभगत का भी पता चलता है जिसमें अधिकारियों को उनके दौरे के दौरान अलग-अलग स्थितियों को चित्रित किया जाता है, जबकि वास्तव में चीजें अलग होती हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

ग्वालियर में महिला ने दोस्ती तोड़ी तो पति को भेज दिए फोटो

News Times 7

75 साल में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड 30 मिनट की देरी से होगी शुरू

News Times 7

सड़क किनारे खड़े ट्रेलर में घुसी कार, मौके पर तीन लोगों की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़