News Times 7
देश /विदेश

75 साल में पहली बार गणतंत्र दिवस परेड 30 मिनट की देरी से होगी शुरू

 गणतंत्र दिवस पर परेड और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने के लिए पूरा देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है। हर साल गणतंत्र दिवस परेड सुबह 10 बजे निर्धारित समय पर शुरू होती है लेकिन इस बार 75 साल में पहली बार ऐसा नहीं होगा। कोरोना प्रतिबंधों और जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि देने के साथ इस बार परेड 30 मिनट की देरी से शुरु होगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर साल गणतंत्र दिवस परेड सुबह 10 बजे शुरू होती थी, लेकिन इस साल यह 10:30 बजे शुरू होगी। अधिकारी ने देरी का कारण बताते हुए कहा कि परेड शुरू होने से पहले, जम्मू-कश्मीर में अपनी जान गंवाने वाले सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि दिए जाने की वजह से ऐसा होने वाला है।

साथ ही उन्होंने कहा कि परेड समारोह पिछले साल की तरह 90 मिनट लंबा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडिया गेट के पास राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा करेंगे। बाद में, दल मार्च पास्ट करेंगे। झांकीपरेड के दौरान सांस्कृतिक विविधता, सामाजिक और आर्थिक प्रगति का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रदर्शित किया जाएगा। अधिकारी ने बताया कि देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए समारोह में हिस्सा ले रहे लोगों को कोरोना नियमों का खास ध्यान रखना होगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रूस यूक्रेन जंग के बीच पोप फ्रांसिस ने जताया दुख, कहा- यूक्रेन में खून और आंसुओं की नदियां बह रही है

News Times 7

Punjab Election Result 2022 : पंजाब में नहीं चला दलित फैक्टर, जात पात के मुद्दे को जनता ने नकारा

News Times 7

डॉक्टर बेटी की मौत के बाद पिता ने 1,000 करोड़ रुपए का मुआवजा मांगा, बोले- कोवीशील्ड वैक्सीन पर भरोसा ठीक नहीं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़