News Times 7
टेकब्रे़किंग न्यूज़

1000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी भारत की ये मोबाइल कंपनी

आने वाले कुछ ही दिनों में भारत की ये मोबाइल कंपनी 1000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी ,इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली दिग्गज दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने साल 2022 में भारत में अपना कार्यबल बढ़ाने की योजना बनाई है। इसके तहत कंपनी भारत के शीर्ष इंजीनियरिंग संस्थानों से लगभग 1000 इंजीनियरों की भर्ती करेगी। बुधवार को बयान जारी कर कंपनी इस बात का एलान किया है।

सैमसंग भारत में जिन संस्थानों से अपने यहां भर्तियां करेगी उनमें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), बीआईटीएस पिलानी और एनआईटी समेत कई शीर्ष संस्थान शामिल हैं। कंपनी के बयान के मुताबिक, 2022 में स्नातक करने वाले युवा इंजीनियरों को कृत्रिम मेधा, मशीन लर्निंग, इंटरनेट ऑफ थिंग्स और क्लाउड डाटा विश्लेषण जैसे क्षेत्रों के लिए नियुक्त किया जाएगा।

Jobs : Samsung अगले साल भारत में करेगी 1000 युवा इंजीनियरों की भर्ती
रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग अपने सिर्फ तीन अनुसंधान एवं विकास केंद्रों (बेंगलुरु, नोएडा और दिल्ली) के लिए ही दिल्ली, कानपुर, मुंबई, मद्रास, गुवाहाटी, खड़गपुर, बीएचयू, रुड़की और अन्य नए आईआईटी परिसरों से लगभग 260 युवा इंजीनियरों की भर्ती करेगी। भारत में सैमसंग के आरएंडडी केंद्रों में भर्ती के बीच नवाचार को बढ़ावा देने के लिए ये योजना बनाई गई है।

Advertisement

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रमुख (मानव संसाधन) समीर वधावन ने कहा कि भारत में अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) खंड पिछले कुछ वर्षों में तेजी से विकसित हुआ है। उन्होंने कहा कि इस साल हमने 1000 से अधिक इंजीनियरों को नियुक्त करने की योजना बनाई है। इन्हें पीपीओ के जरिए रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पीपीओ के माध्यम से काम पर रखने से नियोक्ता और कर्मचारी दोनों को नौकरी की फिट और संतुष्टि के बारे में बेहतर दृष्टिकोण मिलता है।युवा इंजीनियरों के पास मौका, 2022 में भारत के 1000 इंजीनियरों की भर्ती  करेगी ये मोबाइल कंपनी - RNI News

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच सेंट्रल रेलवे ने 106 स्पेशल ट्रेनों का किया ऐलान

News Times 7

अमित शाह ने रखी Nano लिक्विड डीएपी कारखाने की नींव ,नैनो यूरिया के बाद अब Nano लिक्विड डीएपी बनाएगा IFFCO

News Times 7

100 करोड़ का पोंजी स्कीम घोटाले मे एक्टर प्रकाश राज को ED का समन, 10 दिनों में पेश होने को कहा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़