News Times 7
Other

रेलवे ने तय किया अफसरों के चाय-नाश्ते के लिए 500 से 5000 रुपये महीना, सभी छूट खत्म

भारतीय रेलवे ने अपने सभी कर्मचारियों के अब चाय-नाश्ते के लिए बजट तय कर दिया है ,पहले रेलवे ने तमाम वर्गों में मिलने वाली छूट को खत्म किया। अब रेल मंत्रालय ने अपने कर्मचारियों-अधिकारियों के खर्चों पर लगाम लगाते हुए उनके चाय और नाश्ते के खर्च की सीमा भी तय कर दी है। पहले मंत्रालय के अफसरों पर मीटिंग के दौरान होने वाले चाय-नाश्ते की कोई सीमा नहीं थी।

रेल मंत्रालय ने एक नवंबर 2021 को जो आदेश जारी किया, उसके मुताबिक सेक्शन ऑफिसर से लेकर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर तक और उनके समकक्ष के अफसरों के चाय-पानी का खर्चा तय किया गया है। सेक्शन ऑफिसर महीने में अधिकतम 500 रुपये का खर्च कर सकेंगे। वहीं अंडर सेक्रेटरी और डिप्टी डायरेक्टर रैंक के अधिकारियों के लिए यह सीमा 800 रुपये तय की गई है।

भारतीय रेल: यात्रीगण कृप्या ध्यान दें! अब चाय, नाश्‍ता और खाना होगा महंगा,  देखें रेलवे की नई रेट लिस्‍ट
डिप्टी सेक्रेटरी और डायरेक्टर रैंक के अधिकारी महीने में 1200 रुपये तक खर्च कर सकेंगे। वहीं, एनएफएसएजी के डायरेक्टर  रैंक  के अधिकारी के लिए यह सीमा 1500 रुपये की होगी। जबकि जॉइंट सेक्रेटरी और एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के लिए यह रकम 2500 रुपये की होगी। एनएफएसएजी रैंक के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के लिए यह सीमा 3000 रुपये की कर दी गई है।

Advertisement

प्रिंसिपल एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और एडवाइजर रैंक के अधिकारी महीने में अधिकतम 4000 रुपये चाय-नाश्ते पर खर्च कर सकेंगे। जबकि रेलवे बोर्ड के एडिशनल मेंबर के लिए यह सीमा 5000 रुपये की रखी गई है। इस नए आदेश में सीआरबी यानी चेयरमैन रेलवे बोर्ड और बोर्ड मेंबर के लिए खर्च की रकम तय नहीं की गई है।Surprising Foods you should never consume just after drinking tea - चाय के  शौकीन लोग भूलकर भी न करें चाय के साथ इन चीजों का सेवन, सेहत को होगा नुकसान

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

फ्लोर टेस्ट में फेल होने पर गिर गई कांग्रेस सरकार ,पुडुचेरी में लगा राष्ट्रपति शासन

News Times 7

बसपा सुप्रीमो मायावती का ऐलान सत्ता में आने के बाद भदोही का नाम….

News Times 7

भाजपा नेता व बिहार विधान परिषद के सदस्य हरिनारायण चौधरी का कोरोना से पीड़ित होने से निधन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़