News Times 7
टॉप न्यूज़

योगी को विपक्ष से हार का डर तभी तो बताया कांग्रेस बसपा,आप,सपा ,AIMIM को तालिबानी हितैषी

आने वाले उत्तरप्रदेश चुनाव 2022 से पहले योगी को हार का डर सताने लगा है या ये भी हो सकता है की धर्म के नाम का खेल योगी फिर से एक बार खेल जाए ,क्योकि इसबार हर ओर चुनौतियां बहुत बड़ी है ,सपा ,बसपा ,कांग्रेस और आप, लागातर योगी के वोट बैंक में सेंधमारी किये जा रहे है ,और इसबात का डर योगी को लगातार सत्ता रहा है ,क्योकि एक निजी चैनल को दिए बयान में सभी विपक्षी पार्टी को तालिबानी हितैषी बताया है दरसल सीएम योगी ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, एआईएमआईएम सहित तमाम दलों के नेताओं को कटघरे में खड़ा किया. और साफ कहा कि ये न ब्राह्मण हितैषी हैं, न हिंदू हितैषी, ये सिर्फ तालिबान के हितैषी हैं.

Uttar Pradesh: सीएम योगी बोले, यूपी का ब्राह्मण मुझसे नाराज नहीं; मां गंगा की कृपा है | Uttar pradesh cm yogi Adityanath said the brahmin of up is not angry with me |

सीएम योगी ने कहा कि अखिलेश जी 12 बजे सोकर उठेंगे. फिर मित्रों के साथ बैठेंगे. फिर साइकिलिंग करेंगे तो राजनीति के लिए उनके पास कहां समय है? बड़े बाप के बड़े बेटे हैं अखिलेश यादव. ऑस्ट्रेलिया में द्वीप खरीदे होंगे, वहां मौज उड़ाएं. खूब घूमें. मुझे खुशी होगी कि यूपी के एक व्यक्ति अप्रवासी भारतीय हो गया है​.

Advertisement

 

वहीं कानून व्यवस्था को लेकर हमलावर विपक्ष के सवाल पर सीएम योगी ने कहा कि जो सबसे बड़ी उपलब्धि होगी, हमले उसी पर होंगे. यूपी की कानून व्यस्था देश के लिए नजीर है. कुछ घटनाएं ऐसी हुई हैं, जिनकी जांच चल रही है. अखिलेश जी जब तक सोकर उठते हैं, तब तक कार्यवाही हो चुकी होती है.

वहीं असदुद़्दीन ओवैसी के लखीमपुर मामले में यूपी सरकार पर सवाल उठाने पर सीएम योगी ने कहा कि कश्मीर में जो रहा है, कभी उस पर दुख व्यक्त कर दिए होते तो अच्छा होता. लखीमपुर मुद्दे का राजनीतिकरण वही कर रहे हैं, जो तालिबान का समर्थन करते हैं. लखीमपुर में हिंदू और सिखों को लड़ा रहे हैं.Amid suspense over next UP CM, Yogi Adityanath flies to Delhi to meet Amit Shah - India News

Advertisement

 

90 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर सीएम योगी ने कहा कि 1990 बहुत दूर जा चुका है. ये नया भारत है. आज कश्मीर से कोई पलायन नहीं कर सकता. पीएम और गृह मंत्री के नेतृत्व में सख्त कार्यवाही होगी. उन्होंने कहा कि ये यूपी है. यहां हमारा संकल्प है कि सबको सुरक्षा देंगे लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं करेंगे. लोगों को यह भ्रम की यूपी में हम अराजकता करेंगे तो हम भी तैयार हैं.

 

Advertisement

अवैध धर्मांतरण पर सीएम योगी ने कहा…

अवैध धर्मांतरण पर सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष के पास मुद्दा नहीं है वह अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए आरोप प्रत्यरोप कर रहा है. धर्मांतरण के खिलाफ सख्त कानून बनाया था इसीलिए कार्यवाही हो रही है. सीएम ने कहा कि अवैध धर्मांतरण के लिए कानून नहीं था इसलिए कार्यवाही नहीं हो पाती थी. सरकार ने एक्ट बनाया, फिर उसे कानून बनाया. ये सरकार की संवेदनशीलता है कि ये कानून बनाया.Debate | Yogi Sarkar: Beyond Prejudices and Stereotypes!

सीएम योगी ने आगे कहा कि लोक कल्याण में सेवा का एक माध्यम है. किसी गुरुद्वारे में जाति मजहब नहीं पूछ जाता. सेवा के नाम पर ये सौदेबाजी बंद होना चाहिए. देश में भारत विरोधी काम चल रहा है लेकिन जिन्हें केवल चाकरी करनी है वो कुर्सी बचाने के लिए कार्य करते हैं.

Advertisement

 

आईएएस इफ्तिखारुद्दीन मामले में बोले…

 

Advertisement

लव जिहाद पर सीएम योगी ने कहा कि नाम बदलकर भ्रम की स्थिति मत पैदा करिए. हिंदू नाम रखकर पहले बहलाते हैं, फिर लव जेहाद करते हैं. केरल में न्यायपालिका ने सबसे पहले लव जिहाद की बात कही. राज्य सरकारों को इसे लेकर कार्य करना चाहिए. राजस्थान और छत्तीसगढ़ सरकार को इसके प्रति जागरूक होना चाहिए.

 

कानपुर के पूर्व कमिश्नर इफ्तिखारुद्दीन पर अवैध धर्मांतरण के वीडियो के आरोप पर सीएम योगी ने कहा कि कोई व्यक्ति अपने धर्म की बात कर रहा है तो वो गलत नहीं लेकिन जो उसकी आड़ में धर्म परिवर्तन करेगा तो उसकी सजा मिलेगी. मामले की जांच चल रही है.Uttar Pradesh 'unlock' Guidelines: What's Allowed, What Isn't

Advertisement

मुख्तार अंसारी के विषय में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को जनता से माफी मांगना चाहिए. इनके बल पर माफियाओं ने गरीबों की संपतियों पर कब्जा किया. हमने घोषणा की है कि माफियाओं से जब्त जमीन पर गरीबों के आवास बनेंगे. सीएम ने कहा कि मेरी किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है. 25 वर्ष से मेरा कोई राजनीतिक दुश्मन नहीं, सब मेरे मित्र हैं. जो गलत काम करेगा चाहे वो मेरा कितना भी नजदीकी क्यों न हो? उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Debate | CM Yogi: India Is on Its Way to Becoming Another Pakistan

सीएम योगी ने आगे कहा कि लखीमपुर में ब्राम्हण भी मारे गए लेकिन वहां कोई नहीं गया. सतीश चंद्र मिश्र, अखिलेश यादव क्यों नहीं गए? नीरज मिश्र की हत्या की गई. संतोष शुक्ला की हत्या की गई. सीएम ने कहा कि ये न ब्राम्हण हितैषी हैं, न हिंदू हितैषी हैं, ये सिर्फ तालिबान के हितैषी हैं. हम न जाति, न मत, न पथ, न संप्रदाय, सबका साथ सबका विकास हमारा प्रयास है.

Advertisement

वहीं आम आदमी पार्टी को लेकर सीएम योगी ने कहा कि आप पार्टी से ये पूछना चाहिए कि कोरोना काल के दौरान लॉकडाउन में यूपी और बिहार वालों का बिजली पानी क्यों काटा गया? उन्हें बाहर क्यों कर दिया गया? अब तो राम का नाम सभी ले रहे है. जो लोग राम को काल्पनिक कहते थे वो अब राम राम कर रहे हैं. ये हमारी सबसे बड़ी वैचारिक विजय है.

 

‘अयोध्या तो अयोध्या ही रहेगी लेकिन हैदराबाद भाग्यनगर जरूर बनेगा’

Advertisement

 

वहीं असदुद्दीन ओवैसी द्वारा अयोध्या को फैजाबाद कहने पर सीएम योगी ने कहा कि सपना देखते रहें. अयोध्या तो अयोध्या ही रहेगी लेकिन हैदराबाद भाग्यनगर जरूर बनेगा.

UP: Changes will happen in Yogi Adityanath government? BJP gave this answer |UP: क्या योगी आदित्यनाथ सरकार में होने जा रहा बदलाव? बीजेपी ने दिया ये जवाब | Hindi News, देश

Advertisement

वहीं अब्बाजान विषय पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोई असंसदीय शब्द नहीं है. इन्हें मुस्लिम वोट चाहिए लेकिन अब्बाजान से परहेज है. पहले सभी पर्व सरकार मनाती थी लेकिन हिदू पर्व दंगों की भेट चढ़ जाता था. गोल टोपी पहनकर इफ्तार करते थे, खुद को यदुवंशी कहते थे और जन्माष्टमी को थानों में बैन कर दिया था. हमने फिर से इसे शुरू किया है.

सीएम योगी ने कहा कि किसान हमेशा से हमारी प्राथमिकताओं में था इसलिए नरेंद्र मोदी जी ने कई योजना चलाई. गन्ना किसानों के मूल्य का भुगतान हमने किए हैं. हम चाहते हैं कि प्रदेश एकजुट हो. सरकार ने काम किया तो हमे वोट दें और न किया हो तो हमें खारिज कर दें. लेकिन जिन दो जाट युवकों की हत्या हुई थी, वो भूला नहीं जा सकता.

 

Advertisement

‘राहुल क्या बोलते हैं? उन्हें खुद पता नहीं होता’

 

राहुल गांधी पर सीएम योगी  ने कहा कि राहुल क्या बोलते हैं? उन्हें खुद पता नहीं होता. केरल में जाकर उन्होंने यूपी को कोसा है. कांग्रेस में राम को लेकर कोर्ट में क्या लिखा था वो शर्मनाक था. जो बिना दिमाग के होते हैं उन्हें लिखकर दे दिया जाता है. पंजाब में अब भागे-भागे फिर रहे हैं. पंजाब में कांग्रेस को रसातल में ले जाने के लिए दोनों भाई-बहन पर्याप्त हैं. सीएम योगी ने कहा कि जो लग पाक सेना अध्यक्ष के साथ गलबहियां करते हैं, उनके कहने पर सीएम को हटाते हैं. देश का दुश्मन हमारा दुश्मन है.Yogi Adityanath Government Scholarship For Students In UP Budget - सामान्य वर्ग के छात्रों को Yogi Sarkar देगी Scholarship, मिलेगा बड़ा फायदा! | Patrika News

Advertisement

वहीं अखिलेश और शिवपाल के विषय में कहा कि सपा के घर की अपनी समस्या है. शिवपाल जी वरिष्ठ नेता है. सपा से बड़ा डेलिगेशन प्रसपा का था. शिवपाल को जिस तरह से अपमानित किया है, बाहर किया है, वो बहुत दर्दनाक है. चाचा के नाते कम से कम सम्मान देना चाहिए. जो अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों का सम्मान नहीं करेगा, वो और लोगों के लिए क्या करेगा?

सीएम ने कहा कि जो लोग तालिबान का समर्थन कर रहे हैं, वो लोग यूपी में दंगा भड़काने का काम कर रहे हैं. इनके दोहरे चरित्र को समझना होगा.  गोरखपुर महायोगी गुरु गोरखनाथ की तपोभूमि है. यहां से सौ से डेढ़ सौ के अंदर कई धार्मिक और सांस्कृतिक स्थल हैं इसलिए यहां से बहुत संभावनाएं हैं. इको टूरिज्म स्प्रीचूवल टूरिज्म विकसित किए जा सकते हैं. गोरखपुर और आसपास के जिलों में कई झील हैं जिसे विकसित किया जा रहा है.Yogi Adityanath Bans Mobile Phones in UP Colleges, Universities

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

2024 से पुराने जीमेल में नहीं कर पाएंगे एक्सेस ,गूगल बंद कर रहा है जीमेल का ये 10 साल पुराना फीचर

News Times 7

जिद छोड़ी गहलोत ने, बागियों को भी देंगे सत्ता-संगठन में जगह

News Times 7

महाराष्ट्र में शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दिया एक और बड़ा झटका, ठाणे नगर निगम के 66 पार्षदों ने छोड़ा उद्धव का साथ

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़