News Times 7
अर्थव्यवस्था नौकरी ब्रे़किंग न्यूज़

बेरोजारो को रोजगार की आस ,सरकार हुई मेहरबान 1 लाख पदों पर जल्द शुरू होगी भर्तियां

मध्यप्रदेश सरकार ने जानकारी देते हुए बताया है की जल्दी ही मध्यप्रदेश सरकार की और से राज्य के करीब एक लाख पदों पर भर्ती की जाएगी ,इस बात की जानकारी राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी है।

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

उन्होंने बताया कि रोजगार के अवसर पैदा करने के साथ-साथ उद्यमिता, स्वरोजगार को भी बढ़ावा देने के लिए भर्तियां निकालीं जा रही हैं। मध्य प्रदेश सरकार के जनसंपर्क निदेशालय ने कहा कि निजी क्षेत्र में भी रोजगार के बड़े अवसर दिए जाएंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता रोजगार है। औद्योगिक विकास और संबंधित निवेश की गति को तेज किया गया है। पिछले 17 महीनों में कोरोना महामारी के बावजूद 384 इकाइयों को 840 एकड़ जमीन आवंटित की गई थी। इसके परिणामस्वरूप 11,000 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश और 22,000 नौकरियां दी गई। Uttarakhand TET 2021 : UTET UBSE Uttrakhand Teacher Eligibility Test  registration begins check full details - Uttarakhand TET 2021 : उत्तराखंड  टीईटी के लिए आवेदन शुरू, ukutet.com पर जाकर करें एप्लाईऔद्योगिक इकाइयों की संख्या में 48 प्रतिशत, भूमि आवंटन में 32 प्रतिशत, पूंजी निवेश में 33 प्रतिशत और देश में रोजगार सृजन में 38 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। राज्य सरकार ने सामान्य वर्ग के कल्याण, शिक्षा और रोजगार की योजना बनाने के लिए रविवार को सामान्य श्रेणी आयोग का गठन किया था।

Advertisement

इन सेक्टर्स को निवेश करने के लिए किया जा रहा है प्रोत्साहित
चौहान ने कहा कि श्रम आधारित उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है ताकि राज्य में ज्यादा से ज्यादा नौकरियाें की संभावना निर्मित हो। इसके आलावा अलग-अलग सेक्टर जैसे फार्मा, ऑटो, टेक्सटाईल एण्ड गामेर्ंटस, फूड-प्रोसेसिंग, इंजीनियरिंग प्रोडक्टस आदि के उद्योगों को राज्य में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। उत्तराखंड के सरकारी विद्यालयों में शिक्षक बनने का सपना हो सकता है पूरा,  यहां है पूरी जानकारी — नवीन समाचार : समाचार नवीन दृष्टिकोण से….इसके अलावा प्रदेश में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योगों के क्लस्टर आधारित विस्तार को प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्रदेश में फनीर्चर, नमकीन, इंजीनियरिंग, टेक्सटाईल, खिलौना, मैकेनिकल, फूड प्रोसेसिंग, एग्रीकल्चर, इलेक्ट्रिकल आदि विभिन्न क्षेत्रों में 13 क्लस्टर विकसित किए जायेंगे।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

आप नेता संजय सिंह ने भाजपा पर लगाया पिछड़े वर्ग के लोगों के साथ धोखा करने का आरोप

News Times 7

बंगाल भाजपा में बगावत की अटकलों की चर्चा तेज, राज्यपाल से मिलने गए सुवेंदु अधिकारी के साथ मात्र50 विधायक

News Times 7

चुनावी सौगात देने सात फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी जाऐंगे बंगाल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़