News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार पंचायत चुनाव में गुंडे और बदमाशो से निपटने और बूथ लूट और हिंसा रोकने के लिए पुलिस ने तैयार किया खाका

बिहार में होने वाले पंचायत चुनाव में गुंडागर्दी बूथ लूट और हिंसा रोकने के लिए पुलिस ने खाका खींचना शुरू कर दिया है,ताकि रणनीति के तहत सुरक्षा के लिहाज से उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित किया जा सके. निर्वाचन आयोग के निर्देश के बाद गृह विभाग और बिहार पुलिस मुख्यालय ने इसे लेकर अपने अपने स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी है. निर्वाचन आयोग द्वारा पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से कराने को लेकर गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव चेतन्य प्रसाद के साथ ही डीजीपी एसके सिंघल को पत्र लिखा गया है, जिसमें कई दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं.

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा की घटनाओं के बारे में विस्तृत तौर पर जानकारी दी गई है और आगाह किया गया है कि मतदान के दिन किसी तरह की कोई हिंसक घटना न हो. निर्वाचन आयोग ने इसके लिए अभी से असामाजिक और अवांछित तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करने का सुझाव दिया है. पिछले पंचायत चुनाव के दौरान जिन- जिन इलाकों में बूथ लूट और चुनाव से संबंधित दूसरी अपराधिक घटनाएं हुई हैं बिहार पंचायत चुनाव की तारीखों का हुआ ऐलान, जानें कब-कहां होगी वोटिंग -  State Election Commissioner announcement on Bihar Panchayat election  details NTC - AajTakवैसे स्थानों पर विशेष तौर पर फोकस करने को कहा गया है. नक्सली हिंसा वाले इलाकों पर भी निर्वाचन आयोग ने विशेष निगरानी करने को कहा है. इसके लिए संवेदनशील स्थानों का नक्शा तैयार कराने को कहा गया है, ताकि सुरक्षा बलों को उन्हीं इलाकों में पहुंचने में किसी तरह की कोई परेशानी न हो.

कानूनी कार्रवाई के दायरे में लाया जाए
ग्रामीण इलाकों में निर्वाचन संबंधित अपराधिक मामलों का डेटाबेस भी बनाने को राज निर्वाचन आयोग द्वारा कहा गया है. राज निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नगद राशि या सामग्री के वितरण की किसी भी तरह की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई करने और छापेमारी का निर्देश दिया है. आयोग द्वारा कहा गया है कि उसी नकदी या सामान  की जब्ती की जाए जिसका संबंध पंचायत चुनाव से हो. Bihar Panchayat Election: बिहार पंचायत चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने जारी  किया नया आदेश, चुनाव को पारदर्शी बनाने पर जोर - Bihar Panchayat Election:  Election Commission issued ...लाइसेंसी हथियारों के सत्यापन करने पर भी जोर दिया गया है और यह भी कहा गया है कि शराबबंदी कानून का हर हाल में सख्ती से पालन किया जाए. राज निर्वाचन आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि पुलिस अपने इलाके में विशेष तौर पर चौकसी बरतें और इस दौरान लंबित और गैर जमानती वारंट के अलावा फरार अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाए. निर्वाचन आयोग ने यह भी कहा है कि असामाजिक तत्व और अशांति फैलाने वालों को निरोधात्मक कार्रवाई के तहत कानूनी कार्रवाई के दायरे में लाया जाए.election commission issue notification bihar panchayat election 2021 see  district and block wise full details avh | Bihar News: बाढ़ग्रस्त इलाकों  में अंतिम फेज में वोटिंग, बिहार में पंचायत ...

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

सरकार का निर्देश ,बर्ड फ्लू को लेकर कहां उबले अंडे और चिकन खाने से बचे लोग

News Times 7

व्हाट्सएप के पूर्व चीफ बिजनेस ऑफिसर नीरज अरोड़ा ने व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए एक नए मैसेजिंग एप किया लॉन्च

News Times 7

तेजस्वी की सुरक्षा फेल हेलिकॉप्टर तक पहुचें लोग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़