News Times 7
आंदोलनब्रे़किंग न्यूज़

जंतर-मंतर पर भारत छोड़ो आंदोलन में सांप्रदायिक भाषण देने पर भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय समेत 6 गिरफ्तार

दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारत छोड़ो आंदोलन के आयोजक भाजपा नेता अश्विनी उपाध्याय समेत 6 को गिरफ्तार कर लिया गया है,DCP दीपक यादव के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट के सीनियर वकील अश्वनी उपाध्याय समेत 5 लोगों को दिल्ली पुलिस कस्टडी में लेकर पूछताछ कर रही है. जानकारी के अनुसार, इन सभी से चाणक्‍यपुरी थाने में पूछताछ की जा रही है.

दरअसल, इस मामले में बीते सोमवार की देर शाम को ही अश्विनी उपाध्याय को कनॉट पैलेस थाने बुलाया गया था. दिल्ली पुलिस अश्विनी उपाध्याय और अन्य चिह्नित लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी कर रही थी. माना जा रहा है कि किसी भी वक्त सभी को गिरफ्तार किया जा सकता है.

भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर शुरू हुआ भारत जोड़ो आंदोलन

Advertisement

इस तरह के मामले बर्दाश्त नहीं
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कहा था कि घटना में शामिल अश्विनी उपाध्याय और अन्य को गिरफ्तार किया जाएगा. दिल्ली पुलिस कह रही है कि किसी भी तरह के सांप्रदायिक विद्वेष को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने अश्विनी उपाध्याय के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने के बाद ट्वीट करते हुए कहा था कि देश की राजधानी दिल्ली में संसद से कुछ ही दूर पर एक वर्ग को खुलेआम काटने की धमकी देने वाले गुर्गों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत कर एनएसए और यूएपीए के तहत सख्त कार्रवाई की मांग की है. सबूत सामने होते हुए भी कार्रवाई में देरी आखिर क्यों हो रही है?

दिल्ली में भड़काऊ नारे लगाने का आरोपी दीपक हिंदू समेत 5 हिरासत में, BJP नेता  अश्निनी उपाध्याय पर गिरफ्तारी की तलवार

अश्विनी उपाध्याय ने दी सफाई
अश्विनी उपाध्याय ने पुलिस कमिश्नर को एक पत्र लिखकर सफाई दी. उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि 15 अगस्त की तरह 8 अगस्त भी एक ऐतिहासिक दिन है. 8 अगस्त 1942 को भारत छोड़ो आंदोलन शुरू किया गया था. इस ऐतिहासिक दिवस की वर्षगांठ मनाने के लिए ही 8 अगस्त को जंतर-मंतर पर सेव इंडिया फाउंडेशन द्वारा एक छोटा सा कार्यक्रम आयोजित किया गया था. प्रीत सिंह संस्था के अध्यक्ष और अरविंद त्यागी इसके महामंत्री हैं. मैं इस संस्था का पदाधिकारी नहीं हूं. यह कोई राजनीतिक, सामाजिक या धार्मिक कार्यक्रम नहीं, बल्कि 15 अगस्त की तरह ऐतिहासिक भारत छोड़ो आंदोलन को याद करने के लिए आयोजित किया गया था. इस कार्यक्रम में सरकार से मांग की गई कि आजादी की 75वीं वर्षगांठ (15 अगस्त 2022) से पहले सभी अंग्रेजी कानून खत्म कर नया कानून बनाया जाए. आर वी एस मणि, फिरोज बख्त अहमद, लेफ्टिनेंट जनरल विष्णु कांत चतुर्वेदी, गजेंद्र चौहान और मैं सुबह 11 बजे मंच पर पहुंचे और भीड़ बढ़ने के कारण 12 बजे कार्यक्रम समाप्त हो गया और हम सब वहां से चले गए.

Advertisement

जंतर-मंतर में भारत जोड़ो आंदोलन की शुरूआत में भड़काऊ भाषण देने वालों पर  पुलिस ने कसा शिकंजा - Hindi News

जानकारी के अनुसार, मुस्लिम विरोधी भाषण मामले में भाजपा नेता अश्विनी उपाध्‍याय के अलावा जिन 5 अन्‍य लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें दीपक सिंह, विनोद शर्मा, दीपक, विनीत क्रांति और प्रीत सिंह शामिल हैं. मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने भी बीते सोमवार को अश्विनी उपाध्याय के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. अश्विनी उपाध्याय रात 3 बजे के करीब कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन पहुंचे. उन्होंने कहा है कि नारे लगाने वालों को नहीं जानता हूं. वीडियो की जांच की जाए और सही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

ओमिक्रॉन : देश में कोरोना की तीसरी लहर का दिखने लगा असर

News Times 7

चुनाव मे लग रहा भोजपुरी गानो का तडका

News Times 7

बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने माना कहा , मैं चोरों का सरदार हूं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़