News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

पकिस्तान द्वारा पंजाब में ड्रोन से अमृतसर में गिराए हथियार, हैंड ग्रेनेड ,टिफिन बम, व् 100 से ज्यादा कारतूस मिला

पकिस्तान द्वारा नापाक हरकते सीमा से सटे पंजाब में जारी है बीती रात इस नापाक हरकत को ड्रोन से अंजाम दिया गया, पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान ने ड्रोन के जरिए हथियारों का जखीरा भेजा। हालांकि गांव वालों की सतर्कता के बाद पंजाब पुलिस ने इसे बरामद कर लिया है। पाकिस्तान ने सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस भेजे थे। सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने इन हथियारों को बरामद कर पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

11 grenades dropped by Pak drone recovered from near border in Punjab |  India News,The Indian Express
प्रतीकात्मक तस्वीर

https://www.facebook.com/Newstimes7.Bihar/?ref=pages_you_manageआप हमारे फेसबुक पेज से जुड़े, लाईक सेयर और कमेंट जरूर करे
पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिनकर गुप्ता ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हमें सूचना मिली कि अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात ड्रोन को देखा गया। इसके साथ लोगों ने कुछ गिरने की आवाज भी आवाज सुनी। इसके बाद हमें कुछ संदिग्ध वस्तु मिलने की जानकारी मिली और फिर जब छानबीन की गई तो सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले। इस बात की जानकारी राष्ट्रीय खुफिया एजेंसियों को भी भेज दी गई है। इसके साथ ही आसपास के इलाके में सर्च अभियान भी चलाया जा रहा है। उनका कहना है कि पुलिस इसे लेकर काफी सतर्क है और जो भी जानकारी हमें मिलेगी उसे संबंधित एजेंसियों के साथ साझा किया जाएगा।

Drone Attack On Jammu Airport: How Terrorists Can Use Drones To Strike  Terror? India Can Minimise The Threat - क्‍यों आतंकियों के हाथ में  ब्रह्मास्‍त्र जैसा है ड्रोन? भारत के लिए खतरे
प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान ने ड्रोन से भेजा टिफिन बम
ग्रामीणों ने रात के समय आसमान में ड्रोन के उड़ने और कुछ गिरने की आवाज सबसे पहले सुनी। इसके बाद तत्काल मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। हरकत में आई पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आईईडी टिफिन बम, पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस पुलिस ने बरामद किए। घटना सात-आठ अगस्त की रात की है।

Advertisement

केंद्र सरकार को दी गई मामले की जानकारी
ड्रोन से हथियार गिराए जाने की जानकारी पंजाब पुलिस ने केंद्र सरकार को दे दी है। स्वंतत्रता दिवस से ठीक पहले पाकिस्तान पंजाब और जम्मू-कश्मीर की सीमा पर अपनी सक्रियता बढ़ा चुका है। लगातार वह ड्रोन भारतीय सीमा पर भेज रहा है। इससे पहले भी पंजाब के अमृतसर में पाकिस्तान ड्रोन से हथियार गिरा चुका है। Police Recovered Weapons And Ied Dropped From Pakistani Drone In Amritsar  Of Punjab - पंजाब में पाक की नापाक हरकत: ड्रोन से अमृतसर में गिराए हथियार, हैंड  ग्रेनेड, 100 से ज्यादा ...

मेतला पोस्ट पर भी दिखा ड्रोन
पंजाब के डेरा बाबा नानक में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित मेतला पोस्ट के पास पिछले गुरुवार की रात पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था। सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने जैसे ही ड्रोन को देखा तो ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी थी।लगभग छह-सात सेकेंड तक भारतीय सीमा पर घूमने के बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया गया था।

Punjab Police seizes 11 Arges-84 hand grenades dropped by Pak drone - India  News
प्रतीकात्मक तस्वीर

हमें अमृतसर के पास के एक गांव से 7-8 अगस्त की रात को सूचना मिली कि सरहद पार से ड्रोन आते देखा गया और कुछ गिरने की आवाज़ आई। हमें संदिग्ध वस्तु मिलने की भी सूचना मिली थी जिसमें सात थैलियों में आईईडी, हैंड ग्रेनेड और कारतूस मिले। दिनकर गुप्ता, डीजीपी पंजाब।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

SBI ने बढ़ाया एफडी पर ब्याज दर, जानिए खबर

News Times 7

प्रयागराज में आयोजित होने वाले माघ मेले को देखते हुए रेलवे चलाएगा माघ स्पेशल ट्रेन

News Times 7

RRB CBT Exam Schedule 2020 Released: दो शिफ्ट में होंगे एग्जाम, देखें एग्‍जाम सिटी और डेट की जानकारी

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़