News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में भी हिन्दुओं के मंदिरो और घरो में की गई तोड़फोड़ ,

कुछ ही दिनों पहले पकिस्तान में हिन्दुओ के मंदिरो में तोड़फोड़ की गई थी अब बांग्लादेश में कट्टरपंथियों द्वारा हिन्दू मंदिरो और उनके घरो को निशाना बनाया गया है, बांग्लादेश के खुलना जिले में शनिवार को मौलवियों के उकसाने पर कट्टरपंथियों की भीड़ ने 50 से ज्यादा हिंदुओं के घरों को निशाना बनाया। इस दौरान भीड़ ने 10 से अधिक मंदिरों को अपनी चपेट में लिया और जमकर तोड़फोड़ की।स्थानीय लोगों और पुलिस के अनुसार कट्टरपंथियों ने कई दुकानों पर भी हमला बोला। वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने दावा किया कि हमलावर पड़ोसी शेखपुरा, बामनडांगा और चाडपुर इलाकों के थे।

 

लेकिन उनकी पहचान की पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं इस घटना के बाद से हिंदू समुदाय के लोगों में दहशत का माहौल है।

Advertisement

https://www.facebook.com/Newstimes7.Bihar/?ref=pages_you_manage    फेसबुक पेज को लाइक और शेयर जरूर करें 
स्थानीय लोगों के अनुसार इस हमले की शुरुआत शुक्रवार की रात हिंदू और मुस्लिम स्थानीय लोगों के दो समूहों के बीच तीखी नोकझोंक के बाद हुई। बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम को जिले के सियाली गांव में स्थानीय मस्जिद के एक मौलवी ने एक हिंदू धार्मिक जुलूस निकाले जाने का विरोध किया और लोगों को उकसाने लगा। वहीं इसके बाद कट्टरपंथियों ने शनिवार शाम को गांव के हिंदू घरों पर हमला कर दिया। हमलावरों ने कुल्हाड़ी और दूसरे हथियारों का इस्तेमाल हमले के दौरान किया था।

Image
हमले के आरोप में 10 लोग गिरफ्तार
वहीं पुलिस ने हिंदू मंदिरों, घरों और दुकानों में तोड़फोड़ के मामले में  10 लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं स्थानीय समुदाय के कई नेताओं का कहना है कि क्षेत्र में पहली बार किसी सांप्रदायिक हिंसा की खबर मिली है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार की रात छापेमारी में आरोपी शरीफुल इस्लाम, सम्राट मुल्ला, मंजुरुल आलम, शरीफुल इस्लाम शेख, राणा शेख, मोमिनुल इस्लाम, अकरम फकीर, शोहेल शेख, शमीम शेख और जमील बिस्वास को गिरफ्तार किया गया।  पुलिस अधिकारी के अनुसार इलाके में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है।Image

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

चेतन भगत ने किया ट्वीट, आम आदमी के हाथ में होगी कोरोना वैक्सीन

News Times 7

जया बच्चन ने रविकिशन से कहा- जिस थाली में खाते हैं, उसमें छेद नहीं कर सकते

News Times 7

मोबाइल से लेनदेन करने वालों को सतर्क करने वाली खबर , 63 लाख रुपए में बेचा जा रहा है 10 करोड़ भारतीयों का व्यक्तिगत डेटा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़