News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आज जदयू को मिल सकता नया राष्ट्रीय अध्यक्ष? दिल्ली में CM नीतीश करेंगे फैसला

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के कुर्सी की अंदरूनी तनातनी अब ऊपर दिखने लगी है,जनता दल यूनाइटेड की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक  आज दिल्ली में होने वाली है. जंतर-मंतर स्थित पार्टी कार्यालय में शाम चार बजे होने वाली इस मीटिंग में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे. इसके पहले आज ही 11 बजे जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के साथ राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक होगी. बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद दोपहर बाद तीन बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जेडीयू के सांसद मिलेंगे फिर नेशनल एग्जिक्यूटिव की मीटिंग होगी.  इस बैठक में जदयू के देशभर के शीर्ष नेता शामिल होंगे. सियासी सूत्र बताते हैं कि हो सकता है कि आज ही जेडीयू को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाए. बता दें कि वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केन्द्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पार्टी द्वारा बुलाई गयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी कीबैठक में इसपर फैसला होने की उम्मीद है. बैठक में शामिल होने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी के नेता नीतीश कुमार दिल्ली में हैं.nitish kumar leave delhi to participate JDU national executive meeting |  दिल्ली में JDU की बड़ी बैठक, क्या CM Nitish लेंगे बिहार की सियासत बदलने  वाला फैसला? | Hindi News, पटना

नीतीश कुमार की मौजूदगी में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद में बदलाव भी संभव हो सकता है. हालांकि इसकी जेडीयू की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर सीएम नीतीश से जब मीडियाकर्मियों ने सवाल पूछा तो उन्होंने इस पर सीधा कुछ भी कहने से इनकार कर दिया और कहा कि जो भी विषय होगा उस पर चर्चा होगी. राष्ट्रीय अध्यक्ष बदले जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो हम आए हैं, बातचीत होगी तब मीटिंग के बाद बताएंगे.

who will be new president of jdu decision on saturday 31st july national  executive meeting in delhi bihar cm nitish kumar will also be present - कौन  बनेगा जेडीयू का नया अध्यक्ष?

Advertisement

बहरहाल जदयू से मिली जानकारी के अनुसार राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के 7 जंतर-मंतर स्थित जदयू मुख्यालय में सुबह 11.30 बजे से होगी. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह पार्टी पदाधिकारियों संग बैठक करें बैठक में जदयू के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राष्ट्रीय महासिचव रामनाथ ठाकुर, संजय कुमार झा, गुलाम रसूल बलियावी, अफाक अहमद खान, रामसेवक सिंह, राष्ट्रीय सचिव विद्यासागर निषाद, संजय वर्मा, आरपी मंडल और कोषाध्यक्ष व सांसद डा. आलोक कुमार सुमन आदि शिरकत करेंगे.जानें किन कारणों से आरसीपी सिंह को छोड़नी पड़ सकती है JDU के राष्ट्रीय  अध्यक्ष की कुर्सी - Tez Live News बैठक में राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडे पर चर्चा होगी.इसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में और आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में अपराह्न 4 बजे आरंभ होगी. इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सभी सदस्य, ललन सिंह समेत सभी सांसद, करीब दो दर्जन राज्यों के जदयू प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. इस बैठक में पांच राज्यों यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, मणिपुर और गोवा के विधानसभा चुनाव में जदयू के शामिल होने को लेकर भी फैसला होगा. इसके साथ ही सांगठनिक मजबूती और सदस्यता अभियान पर भी निर्णय लिये जाएंगे.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

नितीश सरकार पर प्रशांत किशोर ने साधा निशाना पूछा -जहरीली शराब से हो रही मौतों का दोषी कौन ?

News Times 7

दिल्ली वालों के लिए खुशबरी अब दिल्ली को मिलेगा 24 घंटे सातों दिन पानी

News Times 7

भाजपा राज मे 38 लोग पैसे लेकर देश से भागे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़