News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरराजनीति

कैबिनेट विस्‍तार में जेडीयू ने मांगे चार मंत्री पद , मुश्किल में फसी भाजपा

आज कैबिनेट विस्‍तार में भाजपा की मुश्किलें बढ़ गई है क्योकि बिहार की सहयोगी पार्टी जदयू ने केबिनेट के विस्तार में चार मंत्री पद मांग कर दी है,सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू ने दो कैबिनेट और दो राज्‍य मंत्री बनाए जाने की मांग रखी है. सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार को जेडीयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष आरसीपी सिंह की बीजेपी के एक बड़े नेता से मुलाकात हुई थी. हालांकि इससे पहले सिंह ने कहा था कि सब कुछ तय हो गया है और अब कोई पेच नहीं फंसा है.
मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में नया पेंच! क्यों टली 7 तारीख, क्या सहयोगी  दलों से नहीं बन रही बात - Hindi News, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी  समाचार ...
बहरहाल, जेडीयू की चार मंत्री पद की मांग के बाद मामला फंसता नजर आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक, बिहार के अपने सहयोगी जेडीयू को बीजेपी दो कैबिनेट पद देने के लिए राजी नहीं है. इस बीच कोई दूसरा रास्‍ता निकालने की कोशिश की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू कोटे से आरसीपी सिंह और ललन सिंह कैबिनेट मंत्री हो सकते हैं. जबकि दो अन्‍य लोगों को राज्य मंत्री बनाया जा सकता है. इस समय आरसीपी सिंह दिल्‍ली में मौजूद हैं, तो ललन पटना में हैं.

R24x7 News
2019 में नीतीश ने ठुकरा दिया था बीजेपी का ऑफर
मिली जानकारी के अनुसार राज्य मंत्री के तौर पर जो नाम चल रहे हैं उनमें रामनाथ ठाकुर, चंदेश्वर चंद्रवंशी , दिलेश्वर कामत और संतोष कुशवाहा शामिल हैं. इनमें से ही कोई दो राज्य मंत्री बनाए जा सकते हैं. बता दें कि वर्ष 2019 में मोदी के दूसरी बार सरकार बनाने पर बिहार से लोजपा केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुई थी, जबकि जदयू ने बीजेपी से मिला ऑफर ठुकरा दिया था. Nitish Kumar Formula:मोदी कैबिनेट में चार पदों पर अड़ी जेडीयू, जानें क्या  है नीतीश कुमार का फार्मूला - Galiyara Breaking News | Latest News | Hindi  Newsहालांकि इस बार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने खुद आगे आकर सरकार में शामिल होने की बात कही है. यही नहीं, इस बार सीएम नीतीश कुमार ने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह को मोदी मंत्रिमंडल विस्तार पर कोई भी बातचीत करने की जिम्‍मेदारी सौंपी है. Modi New Cabinet: More Than Half New Faces, Information 5 Hours Before Oath  - Modi Swearing-in Ceremony: आधे से ज्यादा होंगे नए चेहरे, शपथ ग्रहण से 5  घंटे पहले मिलेगी सूचना -इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में पीएम नरेंद्र मोदी जो चाहेंगे वही होगा. वैसे बिहार से बीजेपी भी अपने कुछ नेताओं को केंद्र में जा सकती हैं, जिनमें राज्‍यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी का नाम सबसे अधिक चर्चा में है.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

तेलंगाना में बारिश में 30 हैदराबाद में 15और लोगों की मौत

News Times 7

सरकार ने संदिग्ध लेन-देन में शामिल 70 लाख मोबाइल नंबर किए निलंबित, डिजिटल धोखाधड़ी पर रोक लगाने के मकसद से लिया गया फैसला

News Times 7

सरकारी संपत्ति में हिस्सेदारी बेचने पर तेजस्वी ने साधा केंद्र पर निशाना कहां – आंगन बेचकर घर चलाना कौन सी काबिलियत है साहब?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़