News Times 7
अर्थव्यवस्थाब्रे़किंग न्यूज़

अब अपनी सहूलियत केहिसाब से किसी भी गैस एजेंसी से भरवा सकते है गैस जानिए नया नियम ….

गैस उपभोक्ताओं के गैस उपभोक्ताओं के लिए यह अच्छी खबर है जंहा अब उपभोक्ता किसी भी गैस एजेंसी से गैस भरवाने के लिए आजाद है लिए यह अच्छी खबर है जंहा अब उपभोक्ता किसी भी गैस एजेंसी से गैस भरवाने के लिए आजाद है , इसी कड़ी में अब रसाई गैस उपभोक्‍ताओं को एलपीजी सिलेंडर भरवाने के लिए गैस डिस्‍ट्रीब्‍यूटर खुद चुनने की छूट दी जा रही है. पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस मंत्रालय ने बताया है कि पहले चरण में ये सुविधा चंडीगढ़, कोयंबटूर, गुरुग्राम, पुणे और रांची के ग्राहकों को उपलब्‍ध कराई जाएगी. इन शहरों में योजना के सफल रहने पर इसे देश के दूसरे शहरों में भी लागू किया जाएगा.

 

एलपीजी सिलेंडर में हुई 122 रुपये की कमी

Advertisement

एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 1 जून 2021 को ही बदलाव किया गया है. इससे राष्‍ट्रीय राजधानी में रसाई गैस सिलेंडर (LPG) की कीमत 122 रुपये कम हो गई है. हालांकि, बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है. यह कटौती 19 किलो वाले सिलेंडर में की गई है. LPG Gas Cylinder: बड़े बदलाव की तैयारी में कंपनी, हर एजेंसी से भरवा पाएंगे सिलेंडर! - Prime Newsमई 2021 में 19 किलो का एलपीजी सिलेंडर 1,595.50 रुपये का था. इंडियन ऑयल के मुताबिक, दिल्ली में अब इसकी कीमत 1473.5 रुपये हो गई है.

ऐसे बढ़ते गए घरेलू रसोई गैस के दाम

मई 2021 में 14 किलो वाले घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था. हालांकि, इससे पहले अप्रैल 2021 में एलपीजी सिलेंडर के दाम में 10 रुपये की कटौती की गई थी. आज दिल्ली में एलपीजी सिलेंडर का दाम 809 रुपये है. दिल्ली में जनवरी 2021 में एलपीजी सिलेंडर का दाम 694 रुपये था. lpg cylinder can be refilled with any gas agency, new rules are being drafted | LPG बुकिंग के नियमों में होने वाला है बड़ा बदलाव! किसी भी गैस एजेंसी से भरवा सकेंगेफरवरी 2021 में इसकी कीमत बढ़ाकर 719 रुपये प्रति सिलेंडर कर दी गई थी. फिर 15 फरवरी को दाम बढ़ाकर 769 रुपये कर दिए गए. इसके बाद 25 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर के दाम 794 रुपये कर दिए गए. एलपीजी सिलेंडर की कीमत में माच्र 2021 में भी बढ़ोतरी की गई और ये 819 रुपये पर पहुंच गया.

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement

Related posts

हाईकोर्ट ने दिया तुरंत रिहाई का आदेश डॉ. कफील पर रासुका लगाना अवैध,

News Times 7

जगद्गुरु रामभद्राचार्य ने साधा बिहार के शिक्षामंत्री पर निशाना कहा- बिहार के शिक्षा मंत्री प्रो. चंद्रशेखर अपना मानसिक संतुलन खो दिए है

News Times 7

तेजस्वी की प्याज की माला बिगाडेंगे बिहार के राजनीतिक समीकरण

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़