News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़रेलवे

चक्रवात के चलते रेलवे ने इस रविवार 25 ट्रेनों को रद्द करने का किया फैसला

चक्रवात के चलते रेलवे ने इस रविवार को 25 और ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है। इन सभी ट्रेनों का परिचालन 24  से लेकर 29 मई तक बंद रहेगा। उधर, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि चक्रवात यास के ‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान’ में बदलने और 26 मई को ओडिशा व पश्चिम बंगाल के तटों को पार करने का अंदेशा है।Railway cancelled and short terminate some trains in view of cyclone  Tauktae warning इस तूफान का असर  आंध्र प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और अंडमान निकोबार द्वीपसमूह जैसे राज्यों पर रहने की संभावना है।

 

उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना
आईएमडी ने कहा, एक निम्न दबाव के क्षेत्र के कल यानी रविवार 23 मई की सुबह तक बंगाल की खाड़ी के पूर्व-मध्य क्षेत्र पर विक्षोभ में केंद्रित होने की आशंका है। इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है, जो 24 मई तक एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो सकता है और अगले 24 घंटों में बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप ले सकता है।

Advertisement

विभाग ने कहा कि यह उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ता रहेगा और आगे गंभीर रूप लेगा और 26 मई की सुबह तक पश्चिम बंगाल के पास बंगाल की उत्तरी खाड़ी और उससे सटे उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों तक पहुंच जाएगा। indian railways decision, 12 trains will be cancelled till 31 January due  to dense fog | 31 जनवरी तक रद्द रहेंगी 12 ट्रेनें; दो का रूट बदला गया, घर  से निकलने सेउत्तर भारत पर पड़ेगा असर
आईएमडी ने कहा कि 26 मई की शाम के आसपास इसके पश्चिम बंगाल और उससे सटे उत्तरी ओडिशा और बांग्लादेश के तटों को पार करने की बहुत संभावना है। गौरतलब है कि इसका प्रभाव उत्तर भारत के मैदानी इलाकों और यहां तक कि पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भी महसूस किया गया।

 

शनिवार को रद्द की थीं 14 गाड़ियां
वहीं इससे पहले शनिवार को भी रेलवे ने इस चक्रवात के चलते 14 ट्रेनों को कुछ दिन के लिए रद्द करने का फैसला लिया था। इन ट्रेनों में अधिकतर हावड़ा से चलने वाली ट्रेनें हैं।

Advertisement

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com

 

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन ने मंत्री पद से दिया इस्‍तीफा, सीएम केजरीवाल ने किया मंजूर

News Times 7

सरकार का बड़ा ऐलान , होम आइसोलेशन मे मरीजों को घर पर ही मिलेगी आक्सीजन , जाने कैसे मिलेगा ये फायदा एक क्लीक से…

News Times 7

बंगाल, गुजरात, झारखंड और मध्य प्रदेश में रामनवमी की शोभा यात्रा के दौरान पथराव, हिंसा में एक की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़