News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली में बढा वैक्सीन का संकट युवाओं के लिए खत्म हुए वैक्सीन केजरीवाल सरकार ने केन्द्र से विदेशी टीका लगाने की मांगी मंजूरी

देश में जहाँ कोरोना चरम पर है वही दिल्ली में युवाओं के लिए वैक्सीन खत्म हो गई है, सीएम अरविदं केजरीवाल ने कहा कि हमें दु:ख है कि युवाओं के लिए ये सेंटर बंद करने पड़ रहे हैं. केंद्र से हमने और वैक्सीन की मांग की है. मई में दिल्ली को 16 लाख वैक्सीन दी गई है,जबकि जून में दिल्ली का कोटा और घटाकर दिया 8 लाख कर दिया गया है.

 

8 लाख प्रति माह वैक्सीन दिया गया तो पूरी दिल्ली को वैक्सीन देने में 30 महीने लग जायेंगे. तब तक ना जाने कितने कोरोना के लहर आ जायेंगे. कितनी जाने चली जायेंगी. दिल्ली में अब तक करीब 50 लाख डोज वैक्सीन लगाया गया है.दिल्ली: कोरोना वैक्सीन के डर को दूर करने के लिए एक्सपर्ट्स कर रहे हैं काउंसलिंग - Delhi Experts are counseling to health care workers to overcome fear of corona vaccine - AajTak

Advertisement

सीएम केजरीवाल ने कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से देश में बहुत मुश्किल हालात पैदा हो गए हैं. कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए वैक्सीन ही एक मात्र उपाय है. देश में वैक्सीन की उपलब्धता बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार को चार सुझाव दिए गए हैं. भारतीय बायोटेक कंपनी अपनी फॉर्मूला बताने के लिए तैयार हो गई है. केंद्र सरकार उन सभी कंपनियों को 24 घंटों के अंदर आदेश दे कि वे युद्ध स्तर पर भारत में वैक्सीन का उत्पादन करें.

विदेशी वैक्सीन के इस्तेमाल की इजाजत दें

केजरीवाल ने कहा कि सभी विदेशी वैक्सीन को भारत में वैक्सीन इस्तेमाल करने की इजाजत 24 घंटों में केंद्र सरकार दे. भारत सरकार को इन विदेशी कंपनियों और वहां की सरकार से बात करे. अभी राज्यों पर छोड़ दिया गया है. क्या ये अच्छा लगता है कि दूसरे देशों से राज्य अलग अगल बात करेंVaccination Suspended in Maharashtra: महाराष्ट्र में भी रोका गया कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रोग्राम, जानें अब वैक्सीन लगेगी या नहीं..? - Vaccination live updates covid vaccination .... भारत सरकार इन कंपनियों से सीधे बात कर वैक्सीन ले और फिर वैक्सीन को राज्यों को उपलब्ध कराये. कुछ देश ऐसे हैं, जिन्होंने जरूरत से ज्यादा (जितनी आबादी है उससे ज्यादा) वैक्सीन स्टोर कर के बैठे हैं. भारत सरकार उनसे बात कर वैक्सीन की मांग कर सकती है.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

अखिलेश की दो टूक शिवपालऔर राजभर को, कहा- जहां ज्यादा सम्मान मिले, आप वहां जाने के लिए आजाद

News Times 7

एयर इंडिया, भारत पेट्रोलियम जैसी कंपनियां चाहकर भी क्यों नहीं बेच पा रही सरकार?

News Times 7

जाने कौन-कौन सी सरकारी कंपनियां जाएंगी प्राइवेट हाथों में, सरकार के अधिकार होंगें खत्म

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़