News Times 7
क्राइमब्रे़किंग न्यूज़

अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता पर हिन्दू देवता पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर महाराष्ट्र मे मामला दर्ज

अक्सर अपने बयानों और विवादित टिप्पणी करने के लिए सुर्खियों मे रहने वाले अलिगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी के पूर्व छाञ नेता सरजील उस्मानी के खिलाफ महाराष्ट्र में एक मामला दर्ज किया गया है जहाँ सरजील ने हिन्दू देवता के उपर आपत्तिजनक टिप्पणी की है ,
शरजील उस्मानी का बयान कहा ...
महाराष्ट्र पुलिस ने उस्मानी ओर से कथित आपत्तिजनक ट्वीट करने पर उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि जालना के अम्बेड़ निवासी अंबादास अम्भोरे का आरोप है कि उस्मानी ने ट्विटर पर कुछ पोस्ट किए हैं, जिसमें भगवान राम के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है, जिससे उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची।

 

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर अम्बेड़ पुलिस ने बुधवार रात को उस्मानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए तथा सूचना प्रौद्योगिकी कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है। अम्भोरे हिंदू जागरण मंच से जुड़ा है।

 

Advertisement

पुणे में धर्म विशेष को लेकर की थी टिप्पणी
इसी साल फरवरी में महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित एल्गार परिषद सम्मेलन में उस्मानी शामिल हुआ था। सम्मेलन में उस्मानी ने एक धर्म विशेष को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिससे राज्य की सियासत गर्मा गई थी। भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ राज्य सरकार से कार्रवाई करने की मांग की थी । Elgar Parishad: Pune Police Begins Inquiry Against Sharjeel Usmani; Devendra Fadnavis Demands Stern Action For Hurting Hindu Sentiments – Punekar News

अलीगढ़ मुस्लिम विवि का छात्र रहा है उस्मानी
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाला है। उmके पिता तारिक उस्मानी अलीगढ़ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर है। शरजील उस्मानी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता रहा था। इस विश्वविद्यालय से वह ग्रुज्यूएशन कर रहा था, लेकिन 2018 में इसने पढ़ाई छोड़ दी। दिसंबर 2019 में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की बाबरी से जुड़ी एक तस्वीर पोस्ट कर उस्मानी चर्चा में आया था।

उसके बाद वह देशभर में 2019 में ही सीएए के खिलाफ जारी आंदोलन में शामिल होने लगा। उस्मानी उत्तर प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शनों में शामिल हुआ और सरकार से कानून वापस लेने की मांग की।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री झूठ बोलते है उनका मुकाबला कोई नही कर सकता-राहुल

News Times 7

जाने कहां बजेगी परिणीति-राघव की शादी की शहनाई, जानें वेन्‍यू से मेन्‍यू तक की सारी ड‍िटेल, देखें Wedding Card

News Times 7

मुंगेर मे पुलिस टीम पर भरी पड़े अपराधी ,पकड़ने गई पुलिस टीम पर फायरिंग,बाद में किया सरेंडर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़