News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर नीतीश कुमार ने दिए सख्त निर्देश, कहा कि बिहार के सभी स्कूल…..

बिहार में कोरोना वायरस ( corona virus) संक्रमण पर पूरा नियंत्रण रखने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से तैयारियों की समीक्षा करते हुए दिशा निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की. कोरोना की स्थिति को लेकर की गई इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी शामिल रहे.

बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सख्त व्यवस्था को न सिर्फ लागू करें बल्कि स्वयं उसकी निगरानी भी करें. उन्होंने कहा कि बिहार में बाहर आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी एवं उनके संपर्क में आने वाले लोगों को सचेत किया जाए.Giridih, Jharkhand Coronavirus Update Today: 11354 Corona Cases in Deoghar,  Simdega, Chatra, Saraikela, Dumka, Sahibganj, Pakur, Jharkhand

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि होली पर अन्य राज्यों से लोग वापस बिहार आ रहे हैं. ऐसे में यहां आने और जाने वाले लोगों की विशेष निगरानी होनी आवश्यक है. जो लोग बाहर से बिहार के जिलों में प्रवेश कर रहे हैं उन लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें. उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें. सीएम ने कहा कि कोरोना की कम से कम 70 प्रतिशत आरटीपीसीआर जांच होनी चाहिए. आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिल जानी चाहिए. इस जांच रिपोर्ट में देरी नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाए.Number of corona virus infected in Bihar was 34, know about it !

Advertisement

कोरोना गाइडलाइन का कराएं पालन: सीएम नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन कराया जाए. किसी भी पर्व उत्सव या आयोजन में सीमित संख्या में लोग शामिल हों. इसके लिए कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए. इसके साथ ही कोरोना से बचाव को देखते हुए कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाएं. सभी हेल्थ वर्कर फ्रंटलाइन वर्कर और पुलिसकर्मियों का टीकाकरण तेजी से कराया जाए. सभी पेंशनधारियों का भी टीकाकरण अवश्य कराएं .Bihar, Jharkhand Coronavirus Updates: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या  75 हजार के पार, प्लाज्मा डोनेट करने वालों को मिलेगा इनसेंटिव - Jansatta

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के सभी स्कूल खुले रहेंगे. यहां बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी. स्कूल में कोरोना संबंधित जरूरी सुविधाओं का ख्याल रखा जाए. विद्यालय प्रशासन को सोशल डिस्टेंस और कोरोना गाइडलाइन का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा. बैठक में बताया गया कि 19 मार्च 2021 तक बिहार में  23,058,747 जांच की गई है. बिहार में प्रति 10 लाख की आबादी पर 180570 जांच की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना को लेकर किसी तरह की अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार UP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें -9142802566 , 1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

उत्तर रेलवे के अंबाला मंडल के उप मुख्य टिकट निरीक्षक सिमरनजीत सिंह वालिया ने बनाया वसूली का नया रिकॉर्ड

News Times 7

जन-धन बैंक खाते के लिए केवाईसी को अब वीडियो कॉल से किया पूरा

News Times 7

सचिन तेंदुलकर तक आई पहलवानों के धरने की आंच, जानिए कैसे?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़