News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

दिल्ली सरकार की महत्वकांक्षी योजना राशन की डोरस्टेप डिलीवरी पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक

AAP सरकार की एक महत्वकांक्षी योजना पर केंद्र सरकार ने रोक लगा दी है। केजरीवाल सरकार 25 मार्च से राशन की डोरस्टेप डिलीवरी योजना शुरू करने वाली थी। इसके तहत लोगों को उन्हें घर पर ही सूखा राशन मिलता लेकिन अब केंद्र सरकार ने इस पर रोक लगा दी है।जानकारी के अनुसार केजरीवाल सरकार ने इसके लिए टेंडर तक जारी कर दिए थे।केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका, केंद्र ने 'राशन की डोरस्टेप डिलीवरी' पर लगाई  रोक - Laat Saab

कहा जा रहा है कि केंद्र ने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा है कि देशभर में राशन वितरण की योजना केंद्र सरकार के अधीन आती है, ऐसे में दिल्ली सरकार इसमें कोई बदलाव न करे। इसीलिए इस योजना पर रोक लगा दी गई है।दिल्ली सरकार ने इस योजना का नाम मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना रखा था। आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर पूछा है कि इस योजना को रोककर मोदी सरकार आखिर क्यों राशन माफिया के खात्मे का विरोध कर रही है?

राशन की डोरस्टेप डिलीवरी : केंद्र ने लगाई दिल्ली सरकार की योजना पर रोक, 25  मार्च से होनी थी शुरू - The News Mirchi

Advertisement

बता दें कि दिल्ली सरकार की यह योजना राजधानी में पहले ही शुरू होनी थी लेकिन राशन की दुकानों पर बायोमैट्रिक मशीनों का संचालन सही से न हो पाने के कारण योजना में देरी हुई। दिल्ली सरकार की इस योजना के तहत सभी 70 विधानसभाओं में लगभग 17 लाख लोगों के घरों तक राशन पहुंचाए जाने की योजना थी।Stopping 'doorstep delivery of ration' is shock to Kejriwal Govtयोजना के अंतर्गत खास बात यह है कि जो लोग पहले की तरह दुकानों से ही राशन लेना चाहते हैं तो उस पर किसी तरह की पाबंदी नहीं है। इच्छुक ग्राहक अपने हिसाब से पहले की तरह राशन ला सकते हैं। मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना के तहत दिल्ली सरकार की ओर से गेहूं न देकर लोगों को आटा दिया जाना था।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार UP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें -9142802566 , 1Newstimes7@gmail.com

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत में आने वाले समय में और बढ़ने वाली है महंगाई ,मुद्रास्फीति अपने उच्च स्तर पर,सरकार के पास नहीं है कोई उपाय

News Times 7

पंजाब के मोहाली में इंटेलिजेंस ऑफिस के बाहर हुए हमले के बाद एफएसएल टीम जुटी जांच में

News Times 7

बिहार में बच्चों के खाते में आया हुआ 900 करोड़ का मामला निकला झूठ,जान लीजिए बैंक ने क्या बताया DM को

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़