News Times 7
राजनीति

12 राज्यों में 14 विधानसभा कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में लोकसभा की एक-एक सीटों पर उपचुनाव का ऐलान,17 अप्रैल को वोटिंग 2 मई को नतीजे

चुनाव आयोग ने 12 राज्यों में 14 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का ऐलान कर दिया है। इनके साथ ही कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में लोकसभा की एक-एक सीट पर भी चुनाव होंगे। सभी जगह 17 अप्रैल को वोटिंग होगी और 15 दिन बाद 2 मई को नतीजे आएंगे। जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें राजस्थान की 3 और मध्यप्रदेश की एक सीट शामिल है।पांच राज्यों में 12 नवंबर से सात दिसंबर के बीच होंगे विधानसभा चुनाव राजस्थान में सहाड़ा, सुजानगढ़ और राजसमंद सीट पर उपचुनाव होंगे। वहीं, मध्य प्रदेश में दमोह विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है।

बंगाल के घमासान में ममता का आरोप
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने मंगलवार को बांकुरा में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि गृह मंत्री देश चलाएंगे या यह तय करेंगे कि किसे मारना है और किसे गिरफ्तार करना है? या फिर वे यह तय करेंगे कि कौन सी एजेंसी किसके पीछे लगानी है?LIVE Lok Sabha Election 2019 Dates: लोकसभा चुनाव 2019 की तारीख - 90 करोड़  चुनेंगे नई लोकसभा, कुछ ही पलों में चुनाव की तारीखों का ऐलान | States  Elections 2019, Schedule To चुनाव आयोग को कौन चला रहा है? मुझे उम्मीद है कि इन सबके पीछे आप (शाह) नहीं हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने मेरे सिक्योरिटी डायरेक्टर को हटा दिया। क्या भाजपा मुझे मारने की साजिश रच रही है? लेकिन हम किसी से डरने वाले नहीं हैं। हम राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं।

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार UP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें -9142802566 , 1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

कांग्रेस ने बदली राज्यों की कमान जानिए कौन कहां का बना प्रभारी

News Times 7

कांग्रेस के कर्नाटक सरकार के 32 मंत्रियों में से 31 करोड़पति, 24 के खिलाफ दर्ज हैं आपराधिक केस- ADR रिपोर्ट

News Times 7

बिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने माना कहा , मैं चोरों का सरदार हूं

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़