News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

पुलिस-पहलवानों में धक्कामुक्की, हमले का आरोप…बजरंग पूनिया का गृह मंत्री को खत, रात में क्या-क्या हुआ?

नई दिल्ली: यौन उत्पीड़न के आरोपों के संबंध में भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच बुधवार देर रात कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई. प्रदर्शनकारी पहलवानों के मुताबिक उनके एक सहयोगी के सिर में चोट आई है. पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक सोमनाथ भारती समेत 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

सोशल मीडिया मंचों पर उपलब्ध एक वीडियो में कुछ प्रदर्शनकारियों को एक पुलिस कर्मी पर आरोप लगाते सुना जा सकता है कि उसने शराब के नशे में दो पहलवानों पर हमला किया. वीडियो में आरोपी पुलिसकर्मी बैठा नजर आ रहा है, जबकि प्रदर्शनकारी आरोप लगा रहे हैं कि अन्य पुलिसकर्मी इस दौरान मूकदर्शक बने रहे. पुलिस उपायुक्त (नई दिल्ली) प्रणव तायल ने कहा कि सोमनाथ भारती बिना अनुमति के ‘फोल्डिंग’ (मुड़ सकने वाली) चारपाई लेकर प्रदर्शन स्थल पर आए.

सोमनाथ भारती के समर्थकों के साथ हुई पुलिस की झड़प
डीसीपी प्रणव तायल ने कहा कि इस बारे में सवाल किए जाने पर भारती के समर्थक आक्रामक हो गए और ट्रक से चारपाइयां उतारने की कोशिश करने लगे. अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मामूली कहासुनी हुई तथा भारती और 2 अन्य को हिरासत में ले लिया गया. मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने सोमनाथ भारती और उनके समर्थकों से इस बारे में सवाल किया, तो वे आक्रामक हो गए और प्रदर्शनकारियों ने भी उनका साथ दिया. उन्होंने एक पुलिसकर्मी को गलत तरीके से रोका और उस पर नशे में होने का आरोप लगाया, जबकि ऐसा नहीं था. पुलिस कर्मी घटनास्थल पर हैं और स्थिति अब नियंत्रण में है. किसी भी प्रदर्शनकारी को पीटा नहीं गया.

Advertisement

पहलवानों का दिल्ली पुलिस पर बदसलूकी करने का आरोप
इस बीच, पूर्व पहलवान राजवीर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘बारिश के कारण गद्दे भीग गए थे, इसलिए हम सोने के लिए फोल्डिंग चारपाइयां ला रहे थे, लेकिन पुलिस ने इसकी अनुमति नहीं दी. नशे में धुत पुलिसकर्मी धर्मेंद्र ने विनेश फोगाट से अपशब्द कहे और हमारे साथ हाथापाई की. उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया. बजरंग पूनिया के रिश्तेदार दुष्यंत और राहुल के सिर पर चोटें आई हैं. पुलिस ने चिकित्सकों को भी घटनास्थल पर नहीं आने दिया. यहां तक कि महिला कांस्टेबल ने भी हमारे साथ दुर्व्यवहार किया.’ विनेश फोगाट ने कहा, ‘मुझे अपशब्द कहे गए और पुलिसकर्मियों ने धक्का-मुक्की की.’

बजरंग पूनिया की पत्नी संगीता ने भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उन्हें धक्का दिया. बजरंग पूनिया ने गुरुवार सुबह किसानों और उनके नेताओं से धरना स्थल पर एकत्र होने की अपील की. उन्होंने कहा, ‘दिल्ली पुलिस की गुंडागर्दी अब नहीं चलेगी. हम किसानों को यहां बड़ी संख्या में इकट्ठा होने के लिए बुलाएंगे. हम इसे और बर्दाश्त नहीं करेंगे. ट्रैक्टर या ट्रॉली. आपको जो भी मिले, यहां आ जाइए.’ इससे पहले सोमनाथ भारती ने कहा था, ‘मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर हमने प्रदर्शन स्थल पर फोल्डिंग चारपाई भेजने का फैसला किया है. हमें उम्मीद है कि यह छोटी सी मदद पहलवानों के लिए इस कठिन समय को थोड़ा आसान बना देगी.’

Advertisement
Advertisement

Related posts

चुनाव में छोटी सी चूक राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल सकती है: योगी आदित्यनाथ

News Times 7

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल बोले, नीतीश कुमार ने गलत किया, NDA को होगा नुकसान और…

News Times 7

यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट अगले सप्ताह हो सकता है जारी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़