News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़

एयरटेल की 5जी सर्विस का सफलतापूर्वक परीक्षण,सेकंड में डाउनलोड हो गई मूवी

दूरसंचार के क्षेत्र में एयरटेल ने जो अभी उपलब्धि पाई है वह सच में अब काबिले तारीफ लगता है ,भारती एयरटेल ने 5जी सर्विस का सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया है , बिजनेस की होड़ में भले ही jio ने बाजी मारी हो, लेकिन तकनीक के क्षेत्र में एयरटेल ने जिओ को पीछे छोड़ दिया है , एक सफल टेस्टिंग हैदराबाद में भारती एयरटेल ने की है जहां सेकंड में एक मूवी पूरी तरीके से डाउनलोड हो गई ऐसा करने वाले हैं पहली कंपनी भारत के भारती एयरटेल बन गई है,Nokia के साथ मिलकर 5G सर्विस का ट्रायल करेगी Airtel– News18 Hindi

 एयरटेल ने हैदराबाद में कमर्शियल नेटवर्क पर लाइव 5G सर्विस का परीक्षण सफलतापूर्वक किया है। कंपनी ने इसका लाइव डेमो वीडियो भी जारी किया है।

एयरटेल ने ये परीक्षण अपने लिबरलाइज्‍ड स्पेक्ट्रम को 1800 मेगाहर्ट्ज बैंड में नॉन स्टैंड अलोन (NSA) नेटवर्क तकनीक के माध्यम से किया। उसके मुताबिक 4G की तुलना में 5G पर 10 गुना ज्यादा स्पीड मिलेगी। ऐसा करने वाली एयरटेल देश की पहली टेलीकॉम कंपनी बन गई है।

Advertisement

भारती एयरटेल के MD और CEO गोपाल विट्ठल ने कहा, “मुझे अपने इंजीनियरों पर गर्व है। उन्होंने हैदराबाद में इस तकनीक का सफल प्रदर्शन किया है। हैदराबाद में यह टेस्ट गेम चेंजिंग साबित हुआ है। एयरटेल इस क्षमता को प्रदर्शित करने वाला पहला ऑपरेटर बन गया है। भारत में 5G इनोवेशन के लिए ग्लोबल सेंटर बनने की क्षमता है।”Jio से पहले Airtel का 5G हुआ तैयार, जानें कब होगा लॉन्च, कितनी मिलेगी स्पीड  | 91Mobiles Hindi

सेकंड्स में मूवी डाउनलोड हो गई
हैदराबाद में टेस्टिंग के दौरान 5G यूजर्स फोन पर कुछ सेकंड में पूरी फिल्म डाउनलोड कर पाए। एयरटेल को अब इस सेवा को शुरू करने के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार है। कंपनी के मुताबिक, कस्टमर तक 5G टेक्नोलॉजी तब उपलब्ध होगी जब पर्याप्त स्पेक्ट्रम के साथ-साथ सरकार से अनुमति मिल जाएगी।India's first 5G Network! Airtel announces 5G service in Hyderabad | In  Hindi.

एयरटेल ने 5G सर्विस लाने के लिए एरिक्सन के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी का दावा है कि यह उसके पास मौजूद स्पेक्ट्रम पर मिड-बैंड में 5G नेटवर्क चलाने की काबिलियत देती है। एयरटेल 1800MHz, 2100MHz, 2300MHz फ्रीक्वेंसी के साथ 800MHz और 900MHz पर मौजूद सब-गीगाहर्ट्ज बैंड पर 5G नेटवर्क की सुविधा दे सकती है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

बंगाल में घमासान टीएमसी नेता कुणाल घोष का दावा बीजेपी में आंतरिक कलह कई नेता छोड़ सकते हैं भाजपा

News Times 7

33 साल बाद बना 1979 की फिल्म का रीमेक, पैसा लगाकर मालामाल हुए थे अजय देवगन

News Times 7

भारत में लागु होगी नई स्क्रैप पॉलिसी ,पीएम मोदी ने की लॉन्च ,मिलेगा निवेश को बढ़ावा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़