News Times 7
आंदोलनटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़श्रद्धांजलि

सद्भावना दिवस मनाएंगे आज किसान, रखेंगे दिनभर उपवास

किसान महापंचायत के बाद आज किसानों द्वारा महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर किसानों द्वारा सद्भावना दिवस मनाया जाएगा सद्भावना दिवस के माध्यम से यह संदेश देने की कोशिश की जा रही है कि हम अहिंसा के मार्ग पर इस आंदोलन को सफल बनाएंगे और अपनी एकजुटता कायम रखेंगे यह आपसी सौहार्द से आंदोलन चलता रहेगाMahatma Gandhi Death Anniversary: Farmers To Celebrate Goodwill Day By Fasting - Farmers Protest: आज किसान मनाएंगे सद्भावना दिवस, दिन भर रखेंगे उपवास - Amar Ujala Hindi News Live

किसान संगठनों के नेताओं ने कहा कि केंद्र के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान 30 जनवरी को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर सद्भावना दिवस मनाएंगे और दिन भर का उपवास रखेंगे। किसान नेताओं ने दिल्ली के सिंघू बॉर्डर पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक उपवास रखा जाएगा। उन्होंने देश के लोगों से किसानों के साथ जुड़ने की अपील की।

किसान नेताओं ने केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा पर भी निशाना साधा और आरोप लगाया कि कृषि कानूनों के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन को बर्बाद करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा, इस किसान आंदोलन को नष्ट करने की सत्ताधारी भाजपा की साजिश अब सामने आ गई है।Farmers Protest: महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर आज सद्भावना दिवस मनाएंगे किसान, दिन भर का रखेंगे उपवास

Advertisement

किसान नेताओं ने यह भी दावा किया कि बृहस्पतिवार की रात गाजीपुर सीमा से किसान नेता राकेश टिकैत को हटाने की पुलिस की कथित कोशिश के बाद सभी प्रमुख प्रदर्शन स्थलों गाजीपुर, सिंघु और टीकरी में आंदोलनकारियों की संख्या बढ़ रही है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता युधिष्ठिर सिंह ने कहा कि हमें इन (भाजपा) लोगों से राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने पर व्याख्यान की जरूरत नहीं है। यहां बैठे अधिकांश किसानों के अपने बच्चे सीमाओं पर देश के लिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा किसानों के आंदोलन को दबाने की कोशिश ने इसे और तेज कर दिया है क्योंकि कल रात की घटना के बाद से और अधिक लोग आंदोलन में शामिल हुए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि भाजपा सरकार अब चल रहे शांतिपूर्ण किसान आंदोलन को सांप्रदायिक रंग दे रही है।

Advertisement

क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल ने कहा कि आंदोलन में शामिल होने के लिए पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान व अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं।

उन्होंने दावा किया कि मोहाली (पंजाब) से 800 से अधिक ट्रैक्टर-ट्रॉलियां दिल्ली के विभिन्न सीमाओं पर आ रही हैं। पाल ने सरकार से सभी आंदोलन स्थलों पर इंटरनेट सेवाएं बहाल करने की अपील करते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा । आज सद्भावना दिवस मनाएंगे आंदोलकारी किसान, दिनभर रखेंगे उपवास - farmers protest farm laws Sadbhavna Diwas 30 January mahatma gandhi Fast - AajTak

इंटरनेट सेवा बहाल करने की मांग
सिंघु बॉर्डर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्रांतिकारी किसान यूनियन के नेता दर्शन पाल सिंह ने कहा, हम सरकार से मांग करते हैं कि जहां आंदोलन चल रहा है, उन इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बहाल करें, अन्यथा हम इसके खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा, हमारी बातें लोगों तक नहीं पहुंच सके, इसके लिए इंटरनेट बंद किया गया है। सरकार इसे हिंदू और सिख का मसला बनाना चाहती है। भाजपा ने यहां हमारे खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कुछ लोगों को भेजा है। मगर, हम शांतिपूर्ण आंदोलन ही करेंगे। Farmers to hold Sadbhavna Diwas on January 30 | किसान 30 जनवरी को सद्भावना दिवस मनाएंगे, दिन भर का रखेंगे उपवास | Hindi News, देश,

Advertisement

पंजाब-हरियाणा के किसानों को दिल्ली जाने के लिए कह रहे संगठन
किसान संगठनों ने शुक्रवार पंजाब और हरियाणा के किसानों को दिल्ली की सीमाओं पर पहुंचने को कहा है। इन संगठनों को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (इनेलो) जैसी राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। हरियाणा में कई खाप पंचायतों ने बैठक बुलाई और कहा कि कई गांवों ने तय किया है कि वे आंदोलन में शामिल होने के लिए एक या दो ट्रैक्टर-ट्रॉली भेजेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे, जहां उन्होंने भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत से मिलकर आंदोलन के प्रति एकजुटता जताई। वहीं, इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा, हम शनिवार को टिकैत और किसानों से मिलने गाजीपुर धरनास्थल पर जाएंगे।

Advertisement

Related posts

बिना सेटअप बॉक्स के बिना टेलीविजन में इन बिल्ट सैटेलाइट ट्यूनर की मदद से 200 से ज्यादा चैनल उपलब्ध कराने की कोशिश जारी

News Times 7

खेसारी लाल यादव और शिल्पी राज के गाने ने चढ़ाया इंटरनेट का पारा

News Times 7

Gurmeet Ram Rahim: हाई कोर्ट ने हरियाणा सरकार से मांगा जवाब, पूछा- डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम किस आधार पर दी फरलो

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़