News Times 7
Otherटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आज अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे Joe Biden, कुल संपत्ति जानकर होगी हैरानी…

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन 20 जनवरी यानी आज देश की राजधानी वॉशिंगटन डीसी में 46वें राष्ट्रपति के तौर पर पद की शपथ लेंगे। डॉनल्ड ट्रंप के बाद वे इस बार सत्ता संभालेंगे।VIDEO: 20 जनवरी को ही क्यों शपथ लेता है अमेरिका का नया राष्ट्रपति? - Know  why new president of US sworn in on January 20 - Tez AajTak

आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताने जा रहे हैं।

जो बिडेन को मिडिल क्लास जो निक नेम से जाना जाता है, लेकिन पूर्व उपाध्यक्ष और वर्तमान राष्ट्रपति-चुनाव वास्तव में एक करोड़पति है।

Advertisement

जो बि‍डेन का पूरा नाम जोसेफ जो बि‍डेन हैं, बि‍डेन की उम्र 77 वर्ष की है। उनका जन्म नवंबर 1942 में हुआ था, तब भारत में ‘अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन’ चल रहा था। जो बि‍डेन ओबामा के पूर्व उपाध्यक्ष रहे हैं और 2020 के राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवार थे।

अपने 2020 के राष्ट्रपति अभियान की शुरुआत में बिडेन ने 2016, 2017 और 2018 के लिए अपनी वित्तीय जानकारी के साथ-साथ राज्य और संघीय कर रिटर्न का खुलासा किया और उन रूपों के आधार पर, फोर्ब्स का अनुमान है कि उनकी कुल संपत्ति $ 9 मिलियन (लगभग 66 करोड़ 50 लाख) है।https://hindi.oneindia.com/news/india/martyrs-day-30th-january-home-ministry-instructions-to-states-entire-nation-will-go-quiet-at-11-am-599594.html  Oneindia Hindi hi 2021-01-20T12:33:28+05:30 शहीद दिवस के लिए गृह मंत्रालय  ...

बि‍डेन अनुभवी हैं उन्‍होंने अमेरिकी सीनेट में छह कार्यकाल और उपराष्ट्रपति के रूप में दो कार्यकाल के लिए कार्य किया है। उनके पास आठ साल की ओबामा नीति का अनुभव भी है, जबकि अफोर्डेबल केयर एक्ट के साथ उनकी भागीदारी भी उल्‍लेखनीय है।

Advertisement

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिन नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन को शुभकामनाएं दी।

अपने गृहनगर विलमिंगटन, डेलावेयर से वाशिंगटन के लिए उड़ान भरने से पहले एक विदाई समारोह में जो बाइडेन बेहद भावुक नजर आए। उनके गालों पर आंसू टपकते नजर आए, जहां उन्होंने अपने दिवंगत पुत्र और उभरते राजनीतिज्ञ बियू को श्रद्धांजलि दी। 78 वर्षीय जो बाइडेन ने कहा, “मेरी भावनाओं को माफ कीजिएगा लेकिन जब मैं मर जाऊंगा, तो मेरे दिल पर डेलावेयर लिखा होगा। मुझे सिर्फ एक पछतावा रह जाएगा कि वो यहां नहीं है क्योंकि वो मुझे राष्ट्रपति के रूप में देखना और परिचय कराना चाहता था।”

ट्रम्प, जो एक सप्ताह से सार्वजनिक तौर पर प्रकट नहीं हुए थे, ने एक विदाई संबोधन के साथ अपना मौन तोड़ा, जिसे व्हाइट हाउस ने कहा था कि दिन में बाद में जारी किया जाएग। ट्रंप के विदाई संबोधन के अंश के अनुसार, उन्होंने पहली बार अमेरिकियों से आने वाले बाइडेन प्रशासन की सफलता के लिए “प्रार्थना” करने को कहा है।

Advertisement

अमेरिका के इतिहास में सबसे अधिक उम्र के राष्ट्रपति बनने जा रहे बाइडन शपथ ग्रहण के तुरंत बाद राष्ट्रपति के तौर पर देश के नाम अपना पहला संबोधन देंगे। ऐतिहासिक भाषण भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक विनय रेड्डी तैयार कर रहे हैं, जो एकता और सौहार्द पर आधारित होगा।आज अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे Joe Biden, कुल संपत्ति जानकर  होगी हैरानी - Journal India | DailyHunt

ट्रम्प समर्थकों द्वारा कैपिटल हिल (संसद भवन परिसर) पर हाल ही में हुए हमले के बाद ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर सुरक्षा की बढ़ती चिंताओं के बीच बुधवार को बाइडन और हैरिस शपथ ग्रहण करेंग। मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स 12 बजते ही (स्थानीय समयानुसार) कैपिटल के वेस्ट फ्रंट में बाइडन को पद की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण का यह पारंपरिक स्थान है जहां नेशनल गार्ड्स के 25 हजार से अधिक जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

जल्दी निपटाए बैंक से जुड़े काम 5 दिन की बंदी अगले सप्ताह से होगी शुरू जानिये क्यों

News Times 7

RJD की तरफ से खुली चुनौती भाजपा को-ज्यादा छटपट करेगी तो खरमास मे ही आरजेडी खेल कर सब तहस नहस कर देगी

News Times 7

स्वास्थ्य विभाग की ओर से कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के पद पर 2100 पदों पर वैकेंसी जल्दी करे आवेदन जानिए कैसे करें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़