News Times 7
अर्थव्यवस्थाकोरोनाटॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

ऐलान ए दिल्ली -केन्द्र सरकार अगर मुफ्त वैक्सीन नही देगी तो हम पुरी दिल्ली को फ्री देंगे वैक्सीन-केजरीवाल

लंबे समय से मुफ्त कोरोना  वैक्सीन दिए जाने की मांग पर आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील अपील की है कि,  देश भर में लोगों को कोरोना कि वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाए,  दिल्ली का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार यहां के लोगों को मुफ्त वैक्सीन नहीं देती ,तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुक्त वैक्सीन लगाएगी !कोरोना टीके पर केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली के लोगों को फ्री में मिलेगी  वैक्सीन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर केंद्र सरकार से अपील की है कि देश भर में लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त लगवाई जाए. दिल्ली का जिक्र करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अगर केंद्र सरकार यहां के लोगों को मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो दिल्ली सरकार अपने खर्चे पर दिल्ली की जनता को मुफ्त वैक्सीन लगवाएगी.

बता दें कि सीएम केजरीवाल हमेशा से कोरोना वैक्सीन को मुफ्त लगवाने की मांग करते आए हैं. अपनी मांग को सीएम अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को फिर दोहराया, “केंद्र सरकार से अपील की थी कि हमारा देश बहुत गरीब है और ये महामारी 100 साल में पहली बार आई है. बहुत सारे लोग हैं जो हो सकता है कि इसका खर्च न उठा पाएं. केंद्र से मेरी अपील थी कि पूरे देश भर में ये वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराई जाए. हम देखते हैं कि केंद्र सरकार क्या करती है. अगर केंद्र सरकार मुफ्त वैक्सीन नहीं देती है तो जरूरत पड़ने पर हम दिल्ली के लोगों के लिए इसको मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे.” भारत पहुंची स्पुतनिक-वी वैक्सीन की तीसरी खेप, जल्द तीसरे चरण का ट्रायल -  Jansatta

Advertisement

बता दें कि दिल्ली समेत पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है. पहले चरण में देश भर में लगभग 3 करोड़ लोगों को केंद्र सरकार मुफ्त कोरोना वैक्सीन दे रही है. इनमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन वर्कर शामिल हैं. इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र के 27 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इन्हें कोरोना वैक्सीन मुफ्त दी जाएगी या नहीं. इस बारे में अभी तक जानकारी स्पष्ट नहीं है.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो अपने राज्यों में लोगों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे. बिहार चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी राज्य में सत्ता में आने पर मुफ्त वैक्सीन का वादा किया था.

बता दें कि पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट सरकार को कोविशील्ड वैक्सीन के 10 करोड़ डोज देने जा रही है. इसके लिए प्रत्येक डोज का दाम 200 रुपये होगा. सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा कि हम गरीब, आम आदमी और स्वास्थ्यकर्मियों की मदद के लिए ऐसा कर रहे हैं. इसके बाद प्राइवेट मार्केट में एक डोज कोविशील्ड वैक्सीन का दाम 1000 रुपये होगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

अयोध्‍या में रामलला के दर्शन समय में एक बार फिर से बड़ा बदलाव

News Times 7

MEDIA को इरफान पठान की नसीहत- देश के लोगों को हिस्सों में इतना मत बांटो

News Times 7

PAK फेस्ट में थरूर के बयान पर घमासान-राहुल गांधी को कहेंगे ‘राहुल लाहौरी’

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़