News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़

BUXAR-पैसे ना देने की वजह से स्कूल संचालकों ने किया CBSE के बच्चों का रिजल्ट खराब

सीबीएसई के द्वारा परीक्षा का परिणाम पत्र जब घोषित हुआ तो अचानक कल अपने रिजल्ट से असंतुष्ट छात्र नगर के ज्योति चौक पर सड़क जाम कर अपना विरोध जताने लगे, स्कूली छात्रों ने आरोप लगाया कि स्कूल संचालकों द्वारा उनसे जबरन 5000 की डिमांड की गई थी , और नही देने पर उनके रिजल्ट खराब करने की धमकी भी दी गई थी
(संलग्न वीडियो) छात्रों ने आरोप लगाया कि ऑनलाइन क्लास के नाम पर केवल उनसे मजाक किया गया है जबकि ठीक तरह से किसी भी विषय की पढ़ाई नहीं कराई गई लेकिन जब परीक्षा देने की बात आई तो स्कूल संचालकों ने उनसे बेहतर परिणाम के लिए पैसे की डिमांड करने लगे और छात्रों ने जब पैसा नहीं दिया या असमर्थता जताई तो उनके नंबर खराब करने की भी धमकी दी गई ! (आडियों संलग्न)
वीर कुंवर सिंह कॉलोनी स्थित रेडियंट पब्लिक स्कूल के संचालक राजेश कुमार सिंह पर वहां के छात्रों ने यह भी आरोप लगाया है कि स्कूल चलने के क्रम में संचालक अपने पिस्टल के साथ क्लास के अंदर दाखिल होते थे! जिससे वहां के छात्र भयभीत रहते हैं! विभिन्न स्कूलों के छात्रों द्वारा स्कूल संचालकों पर यह भी आरोप लगाया गया कि स्कूल संचालकों द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया जाता है और अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जाता है !
संज्ञान में आया यह मामला लगभग जिले के सारे स्कूलों का है लेकिन मुख्य रूप से वीर कुंवर सिंह स्थित रेडियंट पब्लिक स्कूल ,हेरिटेज स्कूल, बिहार सेंट्रल पब्लिक स्कूल  का है जहां छात्रों से जबरन रुपए की उगाही करने की कोशिश की गई,  छात्रों ने यह भी बताया कि परीक्षा के समय हमें प्रश्न पत्र स्कूल की बजाय घर ले जाकर लिखने को मिला जबकि विदित हो कि सीबीएसई के निर्देशानुसार तमाम प्रश्न पत्रों को परीक्षा हॉल में ही बैठकर देना है !जिसके बावजूद सीबीएसई के निर्देशों की अवहेलना करते हुए स्कूल संचालकों ने बच्चों को प्रश्नपत्र घर ले जाने की छूट दी!
बच्चों के साथ हुए इस दुर्व्यवहार और उनके भविष्य से खिलवाड़ पर बच्चों के साथ अभिभावक भी गुस्से में है और स्कूल संचालकों पर कार्रवाई की भी मांग कर रहे हैं!
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

ब्रह्मकुमारी की पूर्व प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी की याद में डाक टिकट जारी

News Times 7

चुनाव के घोषणा के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने पार्टी पदाधिकारियों की बुलाई बैठक

News Times 7

राजस्थान में बाजरे का खेत बना सेल्फी प्वाइंट किसान ने तुर्की से मंगाया बीज, 15 फीट के उगे पौधे 4 फीट लंबी बाल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़