News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरराजनीति

भूख हड़ताल पर राजनीतिक जंग, केजरीवाल पर बरसे जावड़ेकर, उपवास को बताया ‘ढोंग’

कृषि कानून के खिलाफ किसान आर-पार की लड़ाई लड़ रहे हैं. पहले भारत बंद और अब भूख हड़ताल के जरिए सरकार को कड़ा संदेश दिया जा रहा है. इस सबके बीच राजनीतिक लड़ाई भी जारी है. किसानों के समर्थन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी उपवास रखने की बात कही है, इसको लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी के नेता पर निशाना साधा है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को ट्वीट किया और दिल्ली सीएम पर गंभीर आरोप लगाया. प्रकाश जावड़ेकर ने लिखा कि अरविंद केजरीवाल जी, ये आपका पाखण्ड है. आपने पंजाब विधानसभा चुनावों में वादा किया था कि जीतने पर APMC कानून में संशोधन किया जाएगा.Trip politics: Javadekar says summit was for mayors, AAP cites Sheila's  visit abroad | Cities News,The Indian Express नवम्बर 2020 में आपने दिल्ली में कृषि कानूनों को अधिसूचित भी किया और आज आप उपवास का ढोंग कर रहे हो, यह कुछ और नहीं बल्कि पाखण्ड ही है. आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल लगातार किसानों के मसले पर आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं और केंद्र पर बरस रहे हैं. बीते दिनों केजरीवाल ने सिंघु बॉर्डर पर जाकर किसानों से मुलाकात की थी. साथ ही आम आदमी पार्टी ने भारत बंद का भी समर्थन किया था. एक तरफ केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली सीएम को घेरा, तो अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर पर आरोप लगा दिया.

दिल्ली सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘कैप्टन जी, मैं शुरू से किसानों के साथ खड़ा हूं. दिल्ली के स्टेडियम जेल नहीं बनने दिए, केंद्र से लड़ा. मैं किसानों का सेवादार बनके उनकी सेवा कर रहा हूं. आपने तो अपने बेटे के ED केस माफ़ करवाने के लिए केंद्र से सेटिंग कर ली, किसानों का आंदोलन बेच दिया? क्यों? गौरतलब है कि बीजेपी और केंद्र सरकार की ओर से लगातार आरोप लगाया जा रहा है कि विपक्ष किसानों को गुमराह कर रहा है और इस आंदोलन को राजनीतिक रूप से आगे बढ़ा रहा है. दूसरी ओर राजनीतिक दलों ने खुले तौर पर किसानों की मांग का समर्थन कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

भारत की हार पर जश्न मनाने वालों को योगी की नसीहत बोले- पाकिस्तान का गुण गाने वालों के साथ वही सलूक होगा, जैसा सीमा पर सेना करती है

News Times 7

Aap की पंजाब सरकार ने आज कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसले लिए, गन्ना बढोत्तरी के दाम और पुरानी पेंशन पर लगी मुहर

News Times 7

भोजपुरी सुपरस्टार रितेश पांडे का नया भोजपुरी गाना ‘मिठाई लेखा लागे ,ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़