News Times 7
अध्यात्म टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़

देवदिवाली पर 15लाख दियों से जगमगाएंगे बनारस के घाट,दिखेगा भव्य रूप

http://Follow this link to join my WhatsApp group: देव दिवाली के मौके पर इस बार वाराणसी के घाटों पर अद्भुत समागम देखने को मिलेगा वाराणसी के घाटों पर लेजर द्वारा दुनिया के दीपावली की भव्यता से रूबरू कराया जाएगा बनारस की संस्कृति और बनारस के घाटों की छटा का दिव्य रूप आज देव दिवाली के मौके पर बनारस में दिखाया जाएगा सबसे बड़ी उपस्थिति प्रधानमंत्री मोदी के रूप में मौजूद रहेगी जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ उनके कैबिनेट के भी लोगों के रहने की संभावना है 15 लाख दीयों से आज बनारस के घाटों को सजाया जाएगा !

वाराणसी में देव दीपावली के मौके पर गंगा के 84 घाटों पर लगभग 15 लाख दीए जलाए जाएंगे. काशी तट लगभग 15 लाख दीपों से जगमगा उठेगा. खास बात यह है कि पहला दीपक खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों से प्रज्ज्वलित होगा.

देव दिवाली के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले प्रधानमंत्री मोदी छह लेन वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 19 को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे. ये सड़क वाराणसी को प्रयागराज से जोड़ेगी. इस सड़क के निर्माण में 2447 करोड़ रुपये की लागत आई है. इस सड़क के खुलने के बाद वाराणसी-प्रयागराज की दूरी तय करने में एक घंटा कम समय लगेगा.

Advertisement

पीएम मोदी की मौजूदगी में इस बार वाराणसी के घाटों पर लेजर शो का भी आयोजन किया गया है. जिस तरह से अयोध्या के लेजर शो ने दुनिया को उसकी दिपावली की भव्यता से रूबरू कराया, कुछ वैसी ही कोशिश इस बार बनारस के घाटों पर भी होगी.

बता दें कि काशी विश्वनाथ कॉरिडोर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है. 55 हजार स्क्वायर मीटर में बन रहे इस कॉरिडोर
का भव्य स्वरूप अब दिखने लगा है. काशी विश्वनाथ धाम अब राजस्थान और मिर्जापुर के गुलाबी पत्थरों से सजने भी लगा है. तराशे गए करीब 65 हजार क्यूबिक फीट गुलाबी पत्थरों की पहली खेप पहुंचने के बाद काम अब तेजी से चल रहा है.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 30 नवंबर यानी सोमवार को साढ़े छह घंटे तक वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वह बाबा विश्वनाथ के दर्शन भी करेंगे. साथ ही गंगा नदी पर तैनात क्रूज़ से वह देव दिवाली भी देखेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कल से खुलेगी 6वीं से 8वीं तक के स्कूल, करीब डेढ़ साल बाद होगा स्कूल गुलजार

News Times 7

भाजपा के थपड़बाज सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने भाजपा विधायक और पुलिस को कहा बंधुआ मजदूर

News Times 7

भारतमाला प्रोजेक्‍ट के तहत बिहार को मिला एक और एक्‍सप्रेस वे का सौगात जानिये कौन शहर अब होगा आसान ?

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़