News Times 7
टॉप न्यूज़ बड़ी-खबर ब्रे़किंग न्यूज़ राजनीति

बंगाल में लगा ममता को झटका परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी ने पद से दिया इस्तीफा

विधानसभा चुनाव को देखते हुए दलबदल करने का सिलसिला शुरू हो चुका है अपने बयानों और तीखे तेवरों को राजनीतिक पार्टियां भुनाने में लगी हुई है सत्तारूढ़ पार्टी टीएमसी के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने ममता कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया है कोई शक नहीं की परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी के इस्तीफा के बाद यह अटकलें तेज होनी शुरू हो गई है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं हालांकि अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है पर जिस प्रकार बंगाल में भाजपा की एंट्री के बाद छोटे बड़े नेताओं का भाजपा में जाना यह दिखाता है कि कहीं अधिकारी भी टीएमसी को छोड़ भाजपा में न शामिल हो जाए !

इससे पहले उन्होंने सरकारी निगम के पद से इस्तीफा दिया था। कई महीने से विद्रोही रुख दिखा रहे अधिकारी ने खुद को मनाने के लिए की जा रही कोशिशों के बीच अचानक हुगली रिवर ब्रिज कमिश्नरेट (एचआरबीसी) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी ने भी उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया था।
दरअसल मुख्यमंत्री और टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को बांकुरा में आयोजित एक रैली में खुद को राज्य के सभी जिलों का इकलौता पार्टी ऑब्जर्वर घोषित किया था। सुवेंदु के करीबी सूत्रों के मुताबिक, कई जिलों में ऑब्जर्वर की भी जिम्मेदारी संभाल रहे अधिकारी को ममता की घोषणा पसंद नहीं आई है और उन्होंने इस्तीफा देकर अपना मौन विरोध प्रकट किया है।

भाजपा सांसद के साथ दिल्ली रवाना हुए टीएमसी विधायक गोस्वामी

टीएमसी विधायक मिहिर गोस्वामी, जिन्होंने पार्टी छोड़ने की इच्छा व्यक्त की थी, वे शुक्रवार को भाजपा सांसद निशीत प्रमाणिक के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। राज्य में मौजूद भाजपा के सूत्रों के अनुसार, गोस्वामी आज भाजपा में शामिल हो सकते हैं। दो दिन पहले ही टीएमसी के वरिष्ठ नेता रवींद्रनाथ घोष ने उनके आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की थी। गोस्वामी ने गुरुवार को कहा था कि उनके लिए पार्टी के साथ जुड़े रहना मुश्किल है क्योंकि वह अब ज्यादा अपमान नहीं सह पाएंगे। गुरुवार को फेसबुक पोस्ट में उन्होंने लिखा था, ‘मेरे लिए टीएमसी में रहना मुश्किल हो गया है, जिसके साथ मैं पिछले 22 सालों से जुड़ा हुआ हूं।’

Advertisement
मोदी-शाह से डरती क्यों हैं ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा, ‘जब हमारे नेता दिल्ली से आते हैं तो ममता जी डर जाती हैं। जब बापू गुजरात से आते थे तो आप उनका सम्मान करती थीं, उसी गुजरात से जब मोदी जी और अमित जी आते हैं तो आपको डर क्यों लगता है? पश्चिम बंगाल को पश्चिम बांग्लादेश बनाने की साजिश की जा रही है, यहां आतंकी समूह सक्रिय हैं, हम इसकी स्थिति को सुधारना चाहते हैं।’

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार महाराष्ट्र के बाद उडीसा में लगी जातीय जनगणना की आग

News Times 7

केजरीवाल की राह पर हिमाचल में भाजपा सरकार,15 लाख परिवारों को मिलेगा मुफ्त पानी, नहीं आएगा बिल

News Times 7

2024 लोकसभा चुनाव की रणनीति में जुटी भाजपा,योगी की मौजूदगी में अहम बैठक आज

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़