News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

आपदा में भी अवसर, अडानी की संपत्ति 230% बढी संजय सिंह बोले मोदी जी के मित्रों के लिए आपदा भी अवसर हो गया, तो जनता भूखे क्यों ?

खबरों की माने तो इस साल आपदा में भी अवसर बनाकर  इंडस्ट्रीज गौतम अडानी की संपत्ति में 230 %की बढ़ोतरी हुई है इसके विपरीत देश के कुछ चुनिंदा पूजी पतियों की आय में लगातार बढ़ोतरी हो रही है जिसमें अंबानी और अडानी ग्रुप का नाम सबसे ऊपर चल रहा है बीते कुछ समय से देश के अन्नदाता सड़कों पर उतर कर लगातार मोदी सरकार का विरोध कर रहे हैं दरअसल मोदी सरकार के नए कृषि कानून के जरिए देश के किसानों को लामबंद करने की जो सरकार की कोशिशें हैं उसका विरोध किसान कर रहे हैं!

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक, अडानी की संपत्ति साल 2020 में 19 अरब डॉलर से बढ़कर 30 अरब डॉलर तक जा चुकी है। वेल्थ क्रिएटर की लिस्ट में गौतम अडानी का नाम नौवें नंबर पर आ पहुंचा है।

इस लिस्ट में स्टीव वामर, लेरी पेज और बिल गेट्स का नाम उनसे पीछे चला गया है। इस साल की शुरुआत से लेकर अब तक अडानी ग्रुप की ज्यादातर कंपनियों के शेयरों के दाम में ग्रोथ हुई है।Top 10 Richest People in India 2020 by Net Worth | Wealthy Persons

Advertisement

जिसके चलते गौतम अडानी की संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है। इस मामले में गौतम अडानी ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “प्रधानमंत्री जी ने कहा- “आपदा में अवसर” तलाशिये जनता को भुखमरी बेरोज़गारी और मरने का अवसर मिला जबकि PM साहेब के मितरों अडानी अम्बानी की सम्पत्ति हज़ारों गुना बढ़ाने का अवसर मिला।”

Advertisement

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक न्यूज़ रिपोर्ट के स्क्रीनशॉट को शेयर किया था। जिसमें बताया गया था कि साल 2014 से नरेंद्र मोदी के देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद से लेकर अब तक गौतम अडानी की संपत्ति में 230 फीसदी का इजाफा हुआ है। कांग्रेस ने कई बार मोदी सरकार पर पूंजीपतियों के हितेषी होने के आरोप लगाए हैं।

Advertisement

Related posts

IBPS ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए निकाला बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन

News Times 7

सोनू निगम और पवन सिंह के साथ गाए भोजपुरी छठ गीत ने बनाया रिकॉर्ड,4 दिन में मिले 1 करोड़ व्यूज

News Times 7

सपना चौधरी के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट किया जारी, लखनऊ में डांस इवेंट के टिकट बिक्री के बाद कार्यक्रम न करके दर्शकों का पैसा हड़पने का आरोप

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़