News Times 7
दुर्घटनाबड़ी-खबर

मैं कायर नहीं हूं…सॉरी पापा, सुसाइड नोट लिखकर ITI के छात्र ने की आत्महत्या

 

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में प्रताड़ना के चलते आईटीआई के छात्र ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली. छात्र के मानसिक उत्पीड़न के चलते हुई मौत की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सीओ तथा कोतवाल भारी फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटना के कारणों की छानबीन को लेकर घंटों मशक्कत करते दिखे. पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, लालगंज कोतवाली के बेलहा गांव में जोखू लाल वर्मा के 20 वर्षीय पुत्र धीरेन्द्र प्रतापगढ़ में आईटीआई का छात्र था. शनिवार को छुट्टी में गांव गया था और शाम धीरेन्द्र दूसरी मंजिल के एक कमरे में गया और कमरा बंद कर फंदे से झूल गया. दोपहर उसकी मां गुड्डी खेत से लौटी तो धीरू को खाना देने छत पर गई. मां के आवाज देने पर भी कमरे के अंदर से कोई आवाज नहीं आई. इसके बाद मां ने कमरे को खटखटाया तो भी अंदर से कोई आवाज न मिलने पर वह अनहोनी की आशंका में कांप उठी.

Advertisement

मृतक की मां ने कमरे में लगे रोशनदान से झांका तो अंदर का नजारा देख उसकी चीख निकल गई. गुड्डी का चीख सुन परिजन भी छत पर पहुंच गए. परिवार के लोगों की चीख-पुकार पर गांव के लोग भी बड़ी तादाद में जोखू शर्मा के घर जुट गए.

पुलिस को मृतक छात्र के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में मृतक छात्र ने आत्महत्या के लिए गांव के ही हीरा सिंह और उसके साले, भीषम सिंह को लगातार प्रताड़ना के चलते जवाबदेह बताया है.

सुसाइड नोट में मृतक छात्र ने पिता के नाम भावनात्मक पत्र में कहा है कि वह कायर नहीं है मगर आरोपितों के उत्पीड़न के चलते वह आत्महत्या कर रहा है, …. सॉरी पापा. वहीं पिता जोखू लाल शर्मा आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं.

Advertisement

वहीं, मामले की जानकारी होते ही सीओ जगमोहन तथा कोतवाल संजय यादव और दारोगा सुनील राय भारी फोर्स के साथ मृतक के घर पहुंचे. सीओ तथा कोतवाल ने सुसाइड नोट कब्जे में लेते हुए परिजनों तथा ग्रामीणों से घटना के कारणों को लेकर घंटों पूछताछ की. सीओ जगमोहन ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच के बाद कार्यवाही होगी. फिलहाल मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

Advertisement

Related posts

गुजरात में बन रहा है बंगाल जीतने का प्लान , बीजेपी संघ की तीन दिवसीय बैठक का आयोजन

News Times 7

उत्तरकाशी: गंगोत्री हाइवे 15 घंटे से बंद, लगा 5 किमी लंबा जाम, हजारों यात्री फंसे

News Times 7

पालघर मामले में 28 आरोपियों को मिली जमानत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़