News Times 7
राजनीति

White House में बने रहने का ट्रंप का सपना टूटा

नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (President-elect Joe Biden) से चुनाव हारने के बाद निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की व्हाइट हाउस में बने रहने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं हैं. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि हाल ही में चुने रिपब्लिकन सांसदों (Republican lawmakers) ने अपने राज्य के फैसले में बदलाव की किसी भी कोशिश को सिरे से खारिज कर दिया है. डोनाल्ड ट्रंप कैंपेन ( Donald Trump’s campaign) के लोग प्रमुख राज्यों में आए नतीजों को बदलवाने की कोशिश कर रहे हैं. और इसी वजह से शुक्रवार को ट्रंप ने मिशिगन के रिपब्लिकन सांसदों से मुलाकात की थी.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में सीनेट के बहुमत नेता माइक शिर्के (Mike Shirkey ) और हाउस स्पीकर ली चैटफील्ड (Lee Chatfield ) से मुलाकात की, जिन्होंने कहा कि उनके पास ऐसी कोई जानकारी नहीं है जो ‘मिशिगन के चुनावी नतीजे को बदल देगी.’ट्रम्प को शुक्रवार को एक और झटका मिला जब जॉर्जिया औपचारिक रूप से अपना परिणाम घोषित करने वाला स्टेट बन गया. यानी जॉर्जिया से जारी हुए आखिरी नतीजे में बिडेन के इस राज्य को 12,670 मतों से जीतने का दावा किया गया.

Advertisement

मिशिगन के फैसले को लेकर ट्रंप के बयान के बाद सीनेटर मिट रोमनी समेत कई रिपब्लिकन नेताओं ने उनकी आलोचना की है. उन्होंने कहा है, ‘यह कल्पना भी नहीं की जा सकती है कि किसी निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति ने सत्ता पर बने रहने के लिए ऐसे अलोकतांत्रिक काम किया हो.’सीनेट के अन्य रिपब्लिकन सांसद बेन सासे और जोनी अर्न्स्ट ने भी ट्रम्प की रणनीति को खारिज कर दिया.

Advertisement

Related posts

चुनाव में छोटी सी चूक राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डाल सकती है: योगी आदित्यनाथ

News Times 7

कविराज कुमार विश्वास के घर पहुंची पंजाब पुलिस , सीएम मान को चेताते हुए विश्वास ने कहा

News Times 7

बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले बीजेपी के तमाम विधायक बोधगया से 3 लग्जरी बसों में बैठकर का पटना के लिए रवाना

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़