News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मनोरंजन

दुनिया के 5 अजूबे: इन्हें देख कर हिल उठेगा दिमाग, सब एक से बढ़ कर एक…

देश हो या विदेश हर किसी को फेमस होने की चाहत तो होती है। लेकिन फेमस होने की चाहत या तो किसी को टैलेंटेड बनाती है या फिर अजीबो – गरीब की हरकते करने पर मजबूर करती है। आपको बता दें कि ऐसे ही कुछ लोगों ने इस बार गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। वैसे तो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में लाखों लोगों के नाम है। लेकिन कुछ नाम बहुत ही लोकप्रिय है।

राम सिंह चौहान

राम सिंह चौहान राजस्थान के रहने वाले है। आपको बता दें कि इस व्यक्ति का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। यह व्यक्ति अपनी लंबी मूछों के दम पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया है। आपको बता दें कि इस व्यक्ति ने 39 साल से अपनी मुछे नहीं काटी है। इनकी मूछों की लम्बाई 14 फिट लंबी है।

Advertisement

ज्योति अमागे

नागपुर की रहने वाली यह लड़की जिसने अपने नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को किया है। आपको बता दें कि यह लड़की अपने छोटे कद के लिए पूरी दुनिया में जानी जाती है। ज्योति अमागे ने यह रिकॉर्ड अपने 18 वें जन्मदिन पर दर्ज किया था। इस लड़की की हाइट 24.7 इंच है।

स्वेलाना पैंक्रातोवा

Advertisement

रशिया में रहने वाली इस महिला ने अपने नाम इस गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को दर्ज किया है। आपको बता दें कि यह महिला अपनी लंबी टांगों की वजह से जानी जाती है। इस महिला की उम्र 49 वर्ष है। आपको बता दें कि स्वेलाना पैंक्रातोवा के टांगों की लम्बाई 51.9 इंच है।

थ्री डी पेंटिंग

ब्रिटेन का यह आर्टिस्ट दुनिया की सबसे बड़ी थ्री डी पेंटिंग बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। आपको बता दें कि यह थ्री डी पेंटिंग 12,000 स्क्वेयर फीट लंबी पेंटिंग है। यह पेंटिंग लंदन के कैनरी वॉर्फ में बनाई गई है। इस पेंटिंग को ऊचाई से देखने पर आप सभी हैरान हो जाएंगे।

Advertisement

नीलांशी पटेल

गुजरात की रहने वाली इस लड़की ने अपने नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को दर्ज किया है। आपको बता दें कि नीलांशी पटेल ने अपने टीनेजर में इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड को बनाने में लोगों की पूरी जिंदगी निकल जाती है। लेकिन इस लड़की ने यह काम अपने टीनेजरमें कर दिखाया है। यह रिकॉर्ड अपने बालों की वजह से बनाया है। जिसकी लम्बाई 190 सेंटीमीटर है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

रिटायर्ड जज अरूण मिश्र होंगे मानवाधिकार आयोग के नये अध्यक्ष

News Times 7

कोरोना के बीच जारी है सियासत ,केजरीवाल ही जिम्मेदार क्यों ?

News Times 7

उत्तराखंड में चुनाव से पाला बदलने का सिलसिला शुरू 2022 भाजपा में शामिल हुए पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़