News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली मे कोरोना का कहर, 24 घंटें 131की जान गयी

क्या चल रहा है – भाई साहब दिल्ली मे कोरोना चल रहा है
जी हां सच है!

दिल्ली मे कोरोना का प्रचंड रूप देखा जा रहा है, कोरोना का कहर हर रोज बढता जा रहा , कोरोना संक्रमित लोगो का आकंडा और कोरोना से मौत के बढते आंकडो ने दिल्ली को डरा दिया है, सख्त पाबंदी के बावजूद कोरोना का भयावह रूप होना चिंता का विषय बन गया है ! देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी है. पिछले 24 घंटे में 7486 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 131 लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ दिल्ली में एक दिन में कोरोना से होने वाली मौत के मामलों का रिकॉर्ड भी टूट गया है. इससे पहले दिल्ली सरकार के 12 नवंबर के हेल्थ बुलेटिन में 24 घंटे में 104 लोगों की मौत दर्ज हुई थी.

दिल्ली में कोरोना से अबतक कुल 7943 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 42458 एक्टिव केस हैं. दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5 लाख के पार हो गया है. राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 503084 हो गई है.

Advertisement

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली में 6396 नए केस दर्ज किए गए थे. जबकि 99 लोगों ने जान गंवाई. दिल्ली में कोरोना से होने वाली मरीजों की मृत्यु दर और तेजी से बढ़ रहे केस की संख्या डरा रही है.

दिल्ली में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए  केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है कि भीड़भाड वाले बाजारों को बंद कर दिया जाए. साथ ही दिल्ली सरकार ने शादी समारोहों में 200 की जगह सिर्फ 50 मेहमानों को इजाजत देने का फैसला लिया है.

उधर, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए केंद्र सरकार ने अपने स्तर पर तैयारियां कर ली हैं और लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि दिल्ली में होम आइसोलेशन में भी ज्यादा मरीज हैं. सुबह-शाम डॉक्टर्स उनके हालचाल फोन या वीडियो कॉल से लेते हैं, इसे और सुदृढ़ किया जाएगा. संक्रमित लोगों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के बाद उन पर कड़ी निगाह रहेगी !.

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पहचान के बाद उनको निश्चित तौर पर आइसोलेशन में भेजने की योजना है. दिल्ली में इससे निपटने के लिए संसाधन और विशेषज्ञ एमसीडी, डीएम और अन्य संस्थानों से आएंगे.

26 हजार कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 90 फीसदी आईसीयू बेड भरे हुए हैं. केंद्र से 250 आईसीयू बेड की पहली खेप जल्द मिलेगी. उन्होंने बताया कि दिल्ली को केंद्र से 750 आईसीयू बेड मिलेंगे. फिलहाल, दिल्ली में 26 हजार कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं. दिल्ली में कोरोना के 16 हजार बेड हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

GST लागू करते समय किए वादों को पूरा करे केंद्र सरकार : अशोक गहलोत

News Times 7

अब इस छोटे प्रदेश पर हैं AAP की निगाहें, 2022 का लड़ेगी चुनाव

News Times 7

अगले वर्ष विधानसभा चुनाव से पहले सोमवार को योगी सरकार का पांचवां बजट होगा पेश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़